Rashifal : 28 फरवरी को इन राशियों को नौकरी और परीक्षा में मिलेगी सफलता, आय में वृद्धि के योग, जानिए मेष से मीन तक सभी राशियों का हाल

107

Rashifal : 28 फरवरी को इन राशियों को नौकरी और परीक्षा में मिलेगी सफलता, आय में वृद्धि के योग, जानिए मेष से मीन तक सभी राशियों का हाल

Horoscope Rashifal 28 February 2022 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 28 फरवरी 2022 को सोमवार है। हिंदू पंचांग के अनुसार, 28 फरवरी को फाल्गुन मास कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि 03:16 AM तक तदोपरान्त चतुर्दशी तिथि है।  सोमवार को राहुकाल सुबह 08:19 बजे से 09:46 बजे तक है। चन्द्रमा मकर राशि पर रहेगा। सोमवार का दिन भागवान शिव की पूजा-उपासना के लिए समर्पित होता है। सोमवार को को लोग शिव मंदिरों में जाकर रुद्राभिषेक करते हैं। कुछ लोक सोमवार का व्रत भी रखते हैं। मान्यता है कि सोमवार का व्रत करने व भगवान भोलेनाथ की पूजा से अकालमृत्य का भय नाश होता है। विवाह में आ रही बाधा भी दूर होती है। पं.राघवेन्द्र शर्मा से जानिए 28 फरवरी, 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक 28 फरवरी 2022 का राशिफल-

मेष राशि- मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी के लिए परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी।  शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। अध्ययन में रुचि बढ़ेगी। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। मीठे खानपान के प्रति रुझान बढ़ेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। कारोबार का विस्तार होगा।

वृष राशि- आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। घर-परिवार में सुख-सुविधाओं का विस्तार होगा।  शैक्षिक या बौद्धिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। कारोबार में वृद्धि होगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। मन अशान्त रहेगा। क्रोध के अतिरेक से बचें। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा।

28 फरवरी: सोमवार को इन बर्थ डेट वालों के लिए खुशियों से भरा रहेगा दिन, मिलेंगे उन्नति के अवसर

मिथुन राशि- मन परेशान हो सकता है। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें।  धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। कारोबार पर पूरा ध्यान दें। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। शिक्षा में व्यवधान आ सकते हैं। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। परिवार में आपसी मतभेद बढ़ सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आय वृद्धि के स्रोत विकसित हो सकते हैं।

कर्क राशि- मानसिक शान्ति रहेगी। सन्तान के स्वास्थ्‍य में सुधार होगा।  परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। कार्यभार में वृद्धि हो सकती है। बातचीत में सन्तुलन बनाए रखें। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। अध्ययन में रुचि बढ़ेगी। 

सिंह राशि- मन प्रसन्न तो रहेगा, परन्तु पारिवारिक परेशानियों से परेशान हो सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा।  बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। आय में वृद्धि होगी। क्रोध की अधिकता रहेगी। जीवनसाथी से मतभेद बढ़ सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। व्‍यर्थ के व‍िवादों से बचने का प्रयास करें।

कन्या राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। शैक्षिक या शोधादि कार्यों के लिए किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं।  खर्च बढ़ेंगे। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। उच्च शिक्षा के लिए विदेश प्रवास के योग बन रहे हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। आलस्य की अधिकता रहेगी। 

तुला राशि- शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा। बौद्धिक कार्यों में आय में वृद्धि हो सकती है।  मित्रों का सहयोग मिलेगा। पिता के स्वास्‍थ्‍य का ध्यान रखें। परिवार का साथ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में अनुकूल स्थितियां रहेंगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। खर्चों की अधिकता रहेगी। संपत्‍त‍ि से आय के साधन बनेंगे।

वृश्चिक राशि- नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। कार्यभार में वृद्धि हो सकती है।  मेहनत अधिक रहेगी। मित्रों से भेंट होगी। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। परिवार की समस्याएं परेशान करेंगी। आय कम एवं खर्च अधिक रहेंगे। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। संयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें।

धनु राशि- मन अशान्त हो सकता है। बातचीत में सन्तुलित रहें।  नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। परिवार से दूर रहना पड़ सकता है। आय में वृद्धि भी होगी। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। स्वास्थ्‍य के प्रति सतर्क रहें। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता रहेगी। किसी सम्पत्ति से आय के साधन बन सकते हैं।

मकर राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। दाम्पत्य सुख में वृद्धि हो सकती है।  माता-पिता का सांनिध्य मिलेगा। बातचीत में सन्तुलित रहें। मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु फिर भी आत्मसंयत रहें। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा।

कुंभ राशि- पारिवारिक जिम्मेदारी बढ़ सकती है। संयत रहें।  अपनी भावनाओं को वश में रखें। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। माता-पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। वस्त्रों एवं गहनों पर खर्च बढ़ेंगे। सेहत का ध्यान रखें। परिवार का सहयोग मिलेगा। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिलेंगे। 

मीन राशि- परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें।  वस्त्र उपहार में मिल सकते हैं। कारोबार में लाभ में वृद्धि हो सकती है। अपनी सेहत के प्रति सतर्क रहें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। मानसिक शान्ति रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। संतोष की स्‍थिति बनी रहेगी। 



Source link