Rashifal 03 August 2021 : मां मंगला गौरी के आशीर्वाद से इन 7 राशियों का चमकेगा भाग्य, जानें कैसा रहेगा आपका मंगलवार?

103

Rashifal 03 August 2021 : मां मंगला गौरी के आशीर्वाद से इन 7 राशियों का चमकेगा भाग्य, जानें कैसा रहेगा आपका मंगलवार?

03 अगस्त को क्या कहते हैं आपके ग्रह

ग्रहों का परिवर्तन ज्योतिष के अनुसार सभी को प्रभावित करता है। ऐसे में जहां चंद्र व सूर्य हर कुछ घंटों बाद अपनी स्थिति में परिवर्तन कर लेते हैं। वहीं अन्य ग्रह में भी कुछ दिनों अंतराल में बदलाव होता रहता है।

ग्रहों के इन बदलावों का असर सभी 12 राशियों पर हर रोज पड़ता है। ऐसे में ग्रहों के बदलाव के चलते हर राशि का हर दिन का अलग फल सामने आता है, इसे ही दैनिक राशिफल माना जाता है।

आइये जानते हैं कि ज्योतिष चंदन श्यामनारायण व्यास के मुताबिक मंगलवार Tuesday, 03 अगस्त 2021 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा?

Read more – Mangala Gauri Vrat 2021: सावन का दूसरे मंगलागौरी व्रत पर क्या करें?

: Aries Daily Horoscope 03 August 2021 आज का मेष राशिफल
व्यवसाय में कार्य का विस्तार होगा। रुका पैसा मिलेगा। सन्तान से शुभ और अनुकूल समाचार प्राप्त हो सकते हैं।रिश्तेदारों से संबंध प्रगाढ़ होंगे। पेट से सम्बंधित रोग से पीड़ित रहेंगे। जरूरतमन्द व्यक्ति पर परोपकार करें।

: Taurus Daily Horoscope 03 August 2021 आज का वृषभ राशिफल
अपने अधिकार का प्रयोग कर किसी काम को पूरा करेंगे। सुख-समृद्धि बढ़ेगी। बुद्धिमानी से समस्या का समाधान संभव है। अपनों के द्वारा धोखा मिलने की संभावना के बीच व्यर्थ में किसी पर भी संदेह न करें। व्यापार लाभप्रद रहेगा। नई योजनाएं क्रियान्वित होंगी।

Read more – Rain Astrology: जल्द ही जोरदार बारिश के योग

Gemini Daily Horoscope 03 August 2021 आज का मिथुन राशिफल
कम समय में कार्य को पूरा करेंगे। व्यापारिक निर्णय समय पर लें, लाभ की संभावना है। अपने महत्व को न भूलें। श्रेष्ठजनों से मेल मुलाकात होगी। पारिवारिक की उलझन खत्म होगी। मन की बात कहने का मौका मिलेगा।

Cancer Daily Horoscope 03 August 2021 आज का कर्क राशिफल
व्यवसाय के दौरान पूर्व में किए कार्य अब लाभ देंगे। वाहन सुख प्राप्त होने के योग हैं। किसी योजना का लाभ मिलेगा। परिवार की चिंता रह सकती है। अंतरराष्ट्रीय व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए समय उपयुक्त है।

Read more – August 2021 Rashi Parivartan : अगस्त 2021 के राशि परिवर्तन, यहां देखें

August 2021 rashi parivartan

Leo Daily Horoscope 03 August 2021 आज का सिंह राशिफल
आज किसी से भेंट, उपहार मिलने की संभावना है। कार्यस्थल पर आपकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। निजी समस्या आपके प्रयत्नों से हल होगी। रोजगार में तरक्की के योग हैं। खर्चों में कमी लानी होगी। दूसरे के भरोसे रहने पर आज भी काम अधूरे रह जाएंगे।

Virgo Daily Horoscope 03 August 2021 आज का कन्या राशिफल
आज हर कार्य प्लानिंग के साथ करें। निवेश में लाभ की संभावना के बीच व्यापार वृद्धि के योग हैं। सामाजिक कार्यों के चलते सम्मान मिल सकता है। सतर्कता के कारण काम आपकी योजनाओं के अनुसार होंगे। आप की बातों से अपने नाराज हो सकते हैं।

Libra Daily Horoscope 03 August 2021 आज का तुला राशिफल
स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। प्रतिष्ठित व्यक्तियों से संबंधों का लाभ लेने में पीछे न हटें।सामाजिक कीर्ति में वृद्धि होगी। कार्यों को टालने का प्रयास न करें। लापरवाह न बनें।

Scorpio Daily Horoscope 03 August 2021 आज का वृश्चिक राशिफल
पारिवारिक में आयोजनों पर खर्च संभव। जीवनसाथी की सेहत की परेशानी बढ़ा सकती है। अधिक खर्च आर्थिक तंगी का कारण बन सकता है। व्यापार-व्यवसाय सामान्य रहने के बीच धर्म में रुचि बढ़ेगी।

Sagittarius Daily Horoscope 03 August 2021 आज का धनु राशिफल
कारोबार में अत्यधिक भागदौड़ थकान का कारण बन सकती है। कुछ रुकावटें लाभ को प्रभावित करती दिख रहीं हैं। उचित होगा आत्मविश्वास बनाकर रखें। व्यस्त जीवन में से थोड़ा समय अपनों के लिए भी निकालें। किसी के जवाब का इंतजार रहेगा।

Read more – August 2021 Festival calendar – अगस्त 2021 के व्रत,पर्व व त्यौहार? जानें दिन व शुभ समय

festivals of august 2021

Capricorn Daily Horoscope 03 August 2021 आज का मकर राशिफल
कई दिनों से जो आप करना चाह रहे थे वह आज सम्भव हो सकता है। अधूरे पड़े कार्य पूर्ण होने की संभावना के बीच स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। शत्रु आपके प्रभाव के चलते हारने को मजबूर होंगे। यात्रा के दौरान वस्तुओं को लेकर सतर्क रहें।

Aquarius Daily Horoscope 03 August 2021 आज का कुंभ राशिफल
व्यक्तिगत कार्यों में उन्नति की संभावना के बीच आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। समाज में आपकी प्रशंसा होगी। व्यापार लाभदायक रहेगा। किसी वस्तु को पाने की ललक रहेगी। कुसंगती से बचें। जीवनसाथी से क्रोध पूर्वक व्यवहार न करे।

Pisces Daily Horoscope 03 August 2021 आज का मीन राशिफल
यश, उत्साह बढ़ेगा। रोजगार में आय के स्थायी स्रोत प्राप्त होने के योग के बीच वादों को पूरा करने का समय है।जीवनसाथी के साथ यात्रा की संभावना के साथ ही राजनीतिक लोगों के लिए अधिक मेहनत कराने वाला ये समय रहेगा।

Read more – Sawan Month: शिवलिंग के दुग्धाभिषेक का कारण, जानें ये पौराणिक कथा

Read more – Sawan Special: शिव मंदिर की ध्वजा और ग्रहों में अनूठा संबंध



उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News