IPL मैच में किस खिलाड़ी के बेहतरीन परफॉरमेंस के कायल हुए अफगानिस्तान के राष्ट्रपति

175

नई दिल्ली: आईपीएल में ऐसे बहुत से दिग्गज बल्लेबाज और गेंदबाज है जिन्होंने अपने प्रदर्शन से काफी दर्शकों का दिल जीता है. पर क्या कोई ऐसा बल्लेबाज है जिसने अपने हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर किसी राष्ट्रपति  को अपना कायल किया हो. जी हां, एक ऐसा खिलाड़ी है जिसने अपने बेहतरीन परफॉरमेंस से अफगानिस्तान के राष्ट्रपति  का दिल जीत लिया है. कल कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में हैदराबाद का मुकाबला कोलकाता के साथ हुआ था. इस मैच में राशिद खान के अदभुत प्रदर्शन ने हैदराबाद को आईपीएल 2018 के दूसरे क्वालीफायर मैच में कोलकाता को 13 रनों से मात देकर फाइनल में जगह पक्की की. इस खिलाड़ी ने अफगानी राष्ट्रपति अशरफ गनी को भी अपना फैन बना दिया है.

sorry not giving rashid khan away afghan president ghani to pm narendra modi 1 news4social -

इस शानदार प्रदर्शन को देखकर अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्वीट करके कहा कि ‘अफगान को अपने हीरो राशिद खान पर गर्व है. मैं भारतीय दोस्तों को शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने हमारे खिलाडियों की प्रतिभा को दिखाने के लिए उन्हें एक मंच दिया है. राशिद खान हमें याद दिलाते हैं कि अफगानिस्तानियों में क्या बेस्ट है. वह क्रिकेट वर्ल्ड के लिए बेहद खास हैं. हम उन्हें किसी भी देश को नहीं देंगे.

sorry not giving rashid khan away afghan president ghani to pm narendra modi 3 news4social 2 -

आपको बता दें कि सबसे पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने आते ही काफी शानदार बल्लेबाजी की. आखिर के ओवर में राशिद ने 10 गेंदों में 34 रनों के तूफानी पारी खेलकर कोलकाता के छक्के छुड़ा दिये. जीत के लिया मैदान में उतरी कोलकाता शुरुवात में तो बेहतरीन खेलती दिखी पर आखिर में लक्ष्य का पीछा करते हुए दो बार की चैम्पियन कोलकाता 20 ओवर में 9 विकेट पर 161 रन ही बनाकर इस मैच को हार गई.

इस जीत के मुख्य पात्र साबित हुए अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान, जिन्होंने अपने बल्ले के दम से 10 गेंद में 34 रन बनाए और बाद में 19 रन लेकर तीन अहम विकेट हासिल किए. यही नहीं, उन्होंने आखिरी ओवर में डीप मिडविकेट पर दो शानदार कैच भी लपकी. बहरहाल, सोशल मीडिया में उनकी जमकर तारीफ भी हो रहीं है. फैन्स ने टि्वटर के द्वारा राशिद को भारतीय नागरिकता देकर टीम इंडिया में शामिल करने की मांग उठाई.

sorry not giving rashid khan away afghan president ghani to pm narendra modi 2 news4social -

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट के लेजेंड सचिन तेंदुलकर और शेन वॉर्न ने इस खिलाड़ी के परफॉरमेंस की जमकर तारीफ की. हर्षा भोगले ने लिखा- मुझे लगता है राशिद खान सोलर सिस्टम में एक नया ग्रह या नया एलीमेंट ढूंढ सकते हैं.

बता दें कि अब फाइनल में हैदराबाद का मुकाबला चेन्नई से होगा.