Ranveer Singh Nude: न्यूड रणवीर को मिल रही तारीफें, 30 साल पहले इस हीरोइन के टॉपलेस शूट पर निकला था गिरफ्तारी वारंट

273
Ranveer Singh Nude: न्यूड रणवीर को मिल रही तारीफें, 30 साल पहले इस हीरोइन के टॉपलेस शूट पर निकला था गिरफ्तारी वारंट


Ranveer Singh Nude: न्यूड रणवीर को मिल रही तारीफें, 30 साल पहले इस हीरोइन के टॉपलेस शूट पर निकला था गिरफ्तारी वारंट

Topless actress Photoshoot: रणवीर सिंह की मीडिया में आई न्यूड तस्वीरों पर कोई विवाद नहीं है. उन्हें इंडस्ट्री में खूब तारीफें मिल रही है. सोशल मीडिया में भी लोग चटखारे लेकर मीम्स बना रहे हैं. साफ है कि आज वक्त बदल चुका है और एक्टर के न्यूड होने पर कोई विरोध नहीं है. लेकिन आज से 30 साल पहले का दौर बिल्कुल अलग था, जब अभिनेत्री ममता कुलकर्णी के एक टॉपलेस फोटो शूट ने पूरे देश में हंगामा मचा दिया था. राजनीतिक दल सड़कों पर उतर आए थे. ममता के खिलाफ कोर्ट में मुकदमा दर्ज किया गया. लंबी लड़ाई में कोर्ट ने ममता को दोषी पाया और उन पर जुर्माना भी लगा.

मराठी मुलगी की थी पहचान
मुंबई की मराठी मिडिलक्लास फैमेली से आने वाली ममता ने 1992 में फिल्म तिरंगा से करियर शुरू किया था और शुरुआती दिनों में अक्षय कुमार, सैफ अली खान और सुनील शेट्टी जैसे ऐक्टरों के साथ फिल्मों में आई थी. आगे उन्होंने आमिर खान, सलमान और गोविंदा जैसे सितारों के साथ काम भी किया. तब भी ममता को वह लोकप्रियता नहीं मिल रही थी, जैसी उन्होंने सोची थी. उन्हीं दिनों निकलने वाली एक फिल्म पत्रिका के लिए फोटोग्राफर जयेश सेठ कुछ सनसनीखेज प्लान कर रहे थे. लेकिन कुछ बड़ी हीरोइनें उनका ऑफर ठुकरा दिया लेकिन ममता कुलकर्णी ऑफर स्वीकार कर लिया. हालांकि शुरुआत में ममता मैग्जीन के कवर के लिए टॉप लैस होकर फोटो खिंचाने की बात पर चौंक गई थीं. उन दिनों हॉलीवुड की हीरोइनें ऐसी तस्वीरें खींचाती थीं और ममता इस शर्त पर तैयार हुईं कि मैग्जीन में वही तस्वीरें छापी जाएंगी, जिन्हें वह हां कहेंगी.

मैग्जीन कवर ने मचाई सनसनी
सितंबर 1993 में जैसे ही पत्रिका का वह अंक 20 रुपये में बाजार में आया, हाथों हाथ बिक गया. देखने वाले सन्न रह गए. ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था कि किसी टॉप लैस हीरोइन की तस्वीर फिल्म पत्रिका में छपी हो. जिसमें हीरोइन ने अपना खुला बदन हाथ से ढंका हो और उसकी जींस की जिप आधी खुली हो. फिल्म इंडस्ट्री में तो हंगामा हुआ ही, कई सामाजिक और राजनीतिक संगठन ममता कुलकर्णी के खिलाफ खड़े हो गए. ममता को भी लगा कि उनसे बहुत बड़ी गलती हो गई. उनके घर के सामने प्रदर्शन होने लगे और उनके खिलाफ पुलिस में केस दर्ज होने के बाद गिरफ्तारी वारंट भी इश्यु हो गया. राहत यह रही कि मामले में अदालत ने तुरंत जमानत दे दी. लेकिन केस शुरू हो गया. बहुत से सीनियरों ने इंडस्ट्री में ममता को फटकार लगाई, लेकिन बाहर की दुनिया में आश्चर्यजनक रूप से ममता के फैंस की संख्या जबर्दस्त ढंग से बढ़ गई. अचानक ममता की फिल्मों में भीड़ बढ़ी. वह देश में एक घरेलू मराठी मुलगी की इमेज से निकल कर सेक्स सिंबल के रूप में पहचानी जाने लगीं. इससे ममता का हौसला बढ़ा और नए सेक्सी अवतार में फिल्मों में आने लगीं.

बुरके में पहुंची अदालत, मिली सजा
इस बीच उनके खिलाफ अदालत में समाज में अश्लीलता और असंतोष फैलाने का केस चलता रहा और साल 2000 में उन्हें दोषी पाते हुए 15 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई गई. मुकदमे की सुनवाई के दौरान ममता उस समय विवादों में आ गईं, जब वह बुरका पहन कर अदालत में पहुंची. इस पर इस्लामी संगठनों ने कड़ी आपत्ति जताई. खैर, जल्दी ही ममता का फिल्में करियर खत्म हो गया. वह एक अंडरर्ल्ड डॉन के संपर्क में आईं और दोनों ने शादी कर ली. बीच में इक्का-दुक्का बार विदेश में ममता की गिरफ्तार की खबरें आईं लेकिन वह चुप रहीं. कुछ साल पहले जरूर एक बार उन्होंने सफाई देते हुए वीडियो कांफ्रेंसिंग से मीडिया में कहा कि उनका अपराध जगत से संबंध नहीं है. वह आध्यात्मिक जीवन गुजार रही हैं. जयेश सेठ के बारे में कुछ साल पहले खबर थी कि वह ममता कुलकर्णी के जीवन पर फिल्म बनाने की तैयारी कर रहे हैं, लेकिन बाद में उस पर कोई अपडेट नहीं आया. इसा साल 21 जुलाई को ममता कुलकर्णी भी 50 साल की हो गईं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link