Ranji Trophy: 8 साल पहले पहनी थी टीम इंडिया की जर्सी, अब घरेलू क्रिकेट में बजा रहा है बल्लेबाजों की बैंड

0
115


Ranji Trophy: 8 साल पहले पहनी थी टीम इंडिया की जर्सी, अब घरेलू क्रिकेट में बजा रहा है बल्लेबाजों की बैंड

नागपुर: रणजी ट्रॉफी के पहले दिन रेलवे के लेग स्पिनर कर्ण शर्मा ने अपनी फिरकी गेंदबाजी से छाए रहे। कर्ण ने खेल के पहले कुल 8 विकेट अपने नाम किए। हालांकि बल्लेबाजी में विदर्भ की तरफ से कप्तान फैज फजल धैर्य दिखाते हुए शतकीय पारी खेलकर 213 रन का स्कोर खड़ा किया। कप्तान फजल (112 रन, 219 गेंद) ने एक छोर संभाले रखा लेकिन विदर्भ के अन्य बल्लेबाजों के पास कर्ण (38 रन पर आठ विकेट) की फिरकी का कोई जवाब नहीं था।

कर्ण शर्मा लगातार घेरलू क्रिकेट में दमदार खेल दिखा रहे हैं लेकिन 8 साल से उनकी टीम इंडिया में वापसी नहीं नहीं हुई है। भारत के लिए वह एक टेस्ट, दो वनडे और एक टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेल चुके हैं।

वहीं रणजी में रेलवे के खिलाफ फजल भी आखिर में कर्ण का ही शिकार बने। वह आउट होने वाले नौवें बल्लेबाज रहे। फजल ने अपनी पारी में 12 चौके मारे। फजल के अलावा विदर्भ की ओर से अथर्व ताइडे (43) और संजय रघुनाथ (18) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए। इसके जवाब में रेलवे ने दिन का खेल खत्म होने तक 6.1 ओवर में एक विकेट पर 22 रन बनाए।

पंजाब के लिए प्रभसिमरन ने मचाया गदर

मोहाली में ग्रुप डी के एक अन्य मैच में पंजाब ने सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह के दोहरे शतक से चंडीगढ़ के खिलाफ तीन विकेट पर 363 रन बना लिए हैं। चंडीगढ़ का टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला गलत साबित हुआ जब प्रभसिमरन (202) और अभिषेक शर्मा (100) ने पहले विकेट केलिए 57.4 ओवर में 250 रन जोड़कर पंजाब को शानदार शुरुआत दिलाई। गुरिंदर सिंह ने अभिषेक को दूसरे सत्र के अंत में आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। अभिषेक ने 146 गेंद का सामना करते हुए 11 चौके और दो छक्के मारे।

प्रभसिमरन आउट होने वाले दिन के आखिरी बल्लेबाज रहे। उन्हें रोहित ढांडा (50 रन पर दो विकेट) की गेंद पर संदीप शर्मा ने लपका। संदीप ने नमन धीर (34) को भी आउट किया। प्रभमसिमरन ने 278 गेंद की अपनी पारी में 28 चौके और दो छक्के मारे। दिन का खेल खत्म होने पर कप्तान मनप्रीत सिंह 16 जबकि अनमोलप्रीत सिंह पांच रन बनाकर खेल रहे थे।

गुजरात के लिए प्रियांक का शतक

वहीं अगरतला में गुजरात की टीम कप्तान प्रियांक पांचाल की 111 रन की पारी के बावजूद त्रिपुरा के खिलाफ 75.3 ओवर में 271 रन पर सिमट गई। त्रिपुरा की ओर से तेज गेंदबाज मणिशंकर मूरासिंह ने 74 रन देकर पांच विकेट चटकाए। उन्होंने पांचाल सहित शीर्ष पांच बल्लेबाजों को आउट किया। त्रिपुरा ने इसके जवाब में एक ओवर में बिना विकेट खोए एक रन बनाया।

Ind vs Aus Series: डेविड वार्नर अहम हथियार, भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया करेगा खास अंदाज में इस्तेमाल
navbharat times -INDW vs AUSW: बेटियों ने T20 के पावर हाउस ऑस्ट्रेलिया के उड़ाए परखच्चे, रोहित सेना को लेनी चाहिए उनसे ये 3 सीख



Source link