Ranbir Kapoor की Shamshera बनेगी साल की सबसे बड़ी डिजास्टर? 150 करोड़ था बजट पर हुई चिल्लर भर कमाई!

174
Ranbir Kapoor की Shamshera बनेगी साल की सबसे बड़ी डिजास्टर? 150 करोड़ था बजट पर हुई चिल्लर भर कमाई!


Ranbir Kapoor की Shamshera बनेगी साल की सबसे बड़ी डिजास्टर? 150 करोड़ था बजट पर हुई चिल्लर भर कमाई!

Ranbir Kapoor Shamshera Box Office Collection: पिछले चार साल से सिल्वर स्क्रीन से दूर रणबीर कपूर (Ranbir kapoor) ने सोचा था कि शमशेरा से वो वहीं से शुरुआत करेंगे जहां उन्होंने खत्म की थी यानि पिछली बार जब रणबीर संजू (Sanju) में नजर आए तो उन्होंने धांसू कमाई की थी और इस बार उन्होंने शमशेरा (Shamshera) से भी यही उम्मीदें थीं लेकिन सारी उम्मीदें बीते शुक्रवार धराशायी हो गई. जब फिल्म को ज्यादा खास रिस्पॉन्स नहीं. हालांकि वीकेंड पर हालात सुधरने और फिल्म के बेहतर करने की उम्मीद तो थी लेकिन वो भी टूट गई और इसी के साथ शमशेरा 2022 की फ्लॉप फिल्मों में शामिल होती नजर आ रही है. 

 

चिल्लर भर रहा 4 दिन का कलेक्शन

शुक्रवार को रणबीर कपूर, संजय दत्त, वाणी कपूर की शमशेरा रिलीज हुई थी. पहले दिन फिल्म ने औसत कलेक्शन किया था और फिर वीकेंड पर इनके शानदार कमाई की उम्मीद थी लेकिन शनिवार को और रविवार को हॉल खाली दिखे, लोग खराब रिव्यू पढ़ने के बाद शोज कैंसिल कराते नजर आए और सोमवार तक आलम ये था कि सिनेमाघरों को इस फिल्म के शोज ही घटाने पड़े. पिछले चार दिनों में कमाई का आंकड़ा देखें तो फिल्म ने महज 34 करोड़ ही कमाए हैं जो इसके बजट के आगे चिल्लर भर भी नहीं. फिल्म को बनाने में 150 करोड़ रुपये खर्च हुए थे ऐसे में इसका अब तक का कलेक्शन स्टार कास्ट, डायरेक्टर और मेकर्स सभी को परेशान कर रहा है. 

 

यशराज फिल्म्स की उड़ी नींद

फिल्म के यशराज बैनर के अंडर बनी थी ऐस में सबसे ज्यादा फर्क निर्माताओं को ही पड़ा है. हैरानी की बात ये है कि इस कैंप की ये लगातार चौथी फ्लॉप फिल्म है. इससे पहले अक्षय कुमार की सम्राट पृथ्वीराज ने भी बड़ा झटका दिया था. अब सवाल ये भी कि फिल्म पर इतना पैसा खर्च करके, ग्रैंड प्रमोशन, ए कैटेगरी के स्टार के बावजूद फिल्म क्यों फ्लॉप हो गई. यूं तो किसी भी फिल्म के यूं फ्लॉप होने का कोई एक कारण नहीं होता लेकिन एक मेन कारण जरूर होता है और शमशेरा के यू पिछड़ने का मेन कारण था इसकी कहानी और इस कहानी को दिखाने का तरीका. कहा जा रहा है कि फिल्म का कॉन्सेप्ट 4 दशक पुराना है लिहाजा आज की ऑडियंस को ये पसंद नहीं आया.

 

क्या बनेगी साल की सबसे बड़ी डिजास्टर

फिल्म को भले ही खराब रिव्यू मिले हों लेकिन लोगों को रणबीर कपूर, संजय दत्त सभी की एक्टिंग खूब पसंद आई है. लेकिन सिर्फ एक्टिंग के बलबूते एक फिल्म को कामयाब नहीं बनाया जा सकता. फिल्म को सफल बनाने में कई और पहलू भी काम आते हैं जिन पर पैसा तो खर्च किया गया लेकिन ध्यान नहीं दिया. ऐसे में शमशेरा के बजट और कमाई के बीच अंतर देखकर सवाल पूछा जा रहा है कि क्या शमशेरा 2022 की डिजास्टर फिल्मों में शामिल होने जा रही है?

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 





Source link