Rakhi Sawant life Unknown facts: 50 रुपये के लिए सेलिब्रिटी की शादी में खाना परोसने से ड्राम क्वीन तक का मुश्किल सफर ऐसे तय किया Rakhi ने

156
Rakhi Sawant life Unknown facts: 50 रुपये के लिए सेलिब्रिटी की शादी में खाना परोसने से ड्राम क्वीन तक का मुश्किल सफर ऐसे तय किया Rakhi ने


Rakhi Sawant life Unknown facts: 50 रुपये के लिए सेलिब्रिटी की शादी में खाना परोसने से ड्राम क्वीन तक का मुश्किल सफर ऐसे तय किया Rakhi ने

Rakhi Sawant life Unknown facts:  25 नवंबर 1978 को जन्मी ड्राम क्वीन ​​राखी सावंत (Rakhi Sawant) अक्सर किसी न किसी वजह से चर्चा में रहती हैं. राखी के स्टारडम का सफर उतार-चढ़ाव से भरा रहा है. अपने विवादित बयानों से सुर्खियां बटोरने से अपनी अटपटी हरकतों से फैंस का दिल जीतने तक, एक्ट्रेस ने अपने करियर के लिए सब कुछ किया. जानकारी के लिए बता दें कि राखी सावंत (Rakhi Sawant) ने अब तक कई हिंदी, कन्नड़, मराठी, उड़िया, तेलुगु फिल्मों में काम किया है. फिल्मों के अलावा राखी ‘बिग बॉस 1’, ‘बिग बॉस 14’, ‘बिग बॉस 15’, ‘नच बलिए 3’ और ‘राखी का स्वयंवर’ जैसे टीवी शोज में हिस्सा ले चुकी हैं. वैसे तो राखी की जिंदगी एक खुली किताब की तरह है लेकिन फिर भी एक्ट्रेस की लाइफ के कुछ अनसुने पहलू हैं जिनपर आज एक नजर डालते हैं.  

राखी का असली नाम

कम ही लोग जानते हैं कि राखी का असली नाम नीरू सावंत है. हालांकि, फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री करने से पहले ही उन्होंने अपना नाम बदल लिया था. राखी के माता-पिता के तलाक के बाद उनकी मां जया ने आनंद सावंत से दूसरी शादी की थी. आनंद मुंबई के वर्ली पुलिस स्टेशन में कांस्टेबल थे. राखी के दो भाई-बहन हैं. उनका भाई राकेश सावंत डायरेक्टर है तो वहीं उनकी बहन उषा सावंत एक एक्ट्रेस हैं. राखी ने साल 1997 में फिल्म ‘अग्निचक्र’ से एक्टिंग की शुरुआत की थी. उस वक्त उन्होंने अपना नाम नीरू से बदलकर राखी सावंत कर लिया था. 

मीका सिंह के साथ रही कॉन्ट्रोवर्सी

साल 2006 में राखी सावंत और मीका सिंह के किस ने हर तरफ हंगामा कर दिया था. पॉपुलर सिंगर ने अपनी बर्थडे पार्टी में सबके सामने राखी को जबरदस्ती किस किया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राखी ने मीका के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया था. हालांकि मीका ने आरोपों को खारिज कर दिया था. 

 

वेट्रेस का काम भी किया राखी ने

 

राखी सावंत ने बॉलीवुड बबल को दिए एक इंटरव्यू में अपनी जिंदगी के बारे में खुलकर बात की थी. एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि जब उनकी मां को मीका सिंह के साथ उनके किस के बारे में पता चला तब उन्होंने कहा- ‘यह क्या है? काश तुम पैदा होते ही मर जातीं.’ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 1991 में राखी सावंत ने टीना मुनीम और अनिल अंबानी की शादी में में वेट्रेस का काम भी किया था जिसके लिए उन्हें 50 रुपये मिले थे.

 मुश्किलों भरी रही जिंदगी

राखी सावंत ने अपने बचपन को याद किया और कहा- ‘हम चॉल में रहते थे. तब मां-बाप लड़की को बाहर खेलने नहीं देते थे. लेकिन जब पैसे कमाने की बात आती है तो वो उसे कुछ भी करने की इजाजत देते हैं. तब परिवार वाले शर्म भूल जाते हैं.’ आपको बता दें कि राखी सावंत ने साल 2014 में अनाउंस किया कि उन्होंने राष्ट्रीय आम पार्टी के नाम से अपनी खुद की एक पॉलिटिकल पार्टी बनाई है. उसी साल राखी ने लोकसभा चुनाव में भाग लिया लेकिन वो हार गईं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्हें सिर्फ 15 वोट मिले थे. इसके बाद राखी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था.

अपने बयान को लेकर फंसी राखी

राखी सावंत के खिलाफ साल 2016 में ऋषि वाल्मीकि के लिए एक विवादास्पद टिप्पणी के बाद शिकायत दर्ज की थी. एक्ट्रेस ने उन्हें ‘हत्यारा’ कहा था. इस वजह से पूरा वाल्मीकि समाज नाराज हो गया था. भले ही पंजाब पुलिस ने बताया कि उन्होंने राखी को अरेस्ट किया था, लेकिन लुधियाना पुलिस ने क्लियर कहा था कि उनकी गिरफ्तारी के बारे में वो कुछ नहीं कह सकते. 

राखी की लव लाइफ

राखी सावंत की लव लाइफ खूब सुर्खियों में रही. वो अब तक चार लोगों को डेट कर चुकी हैं. अभिषेक अवस्थी के साथ राखी 3 साल तक रिलेशन में रहीं. दोनों ने डांस रियलिटी शो ‘जरा नचके दिखा’ और ‘नच बलिए 3’ में भाग लिया था. लेकिन दोनों का ब्रेकअप हो गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभिषेक राखी से सुलह करने उनके घर गए थे. लेकिन राखी ने गुस्से में उन्हें सबके सामने थप्पड़ मार दिया था. उसका वीडियो इंटरनेट पर खूब वायरल हुआ था. 

स्वयंवर जीतने वाला नहीं जीत पाया दिल

राखी सावंत के शो ‘राखी का स्वयंवर’ के विनर इलेश परुजनवाला थे. राखी ने टीवी पर कहा कि वो इलेश से शादी करेंगी लेकिन कुछ महीनों बाद ही दोनों के रास्ते अलग-अलग हो गए थे. इसके बाद राखी की लाइफ में एंट्री हुई दीपक कलाल की. दोनों साल 2018 में शादी करने वाले थे. लेकिन दीपक और राखी ने भी अपना रिश्ता जल्द खत्म कर दिया था. फिर राखी सावंत ने अपने लवर रितेश के साथ मुंबई में गुपचुप शादी कर ली थी. राखी ने बताया कि दोनों ने शादी को सीक्रेट रखने की प्लानिंग की थी. आपको बता दें कि कपल ने वेडिंग हॉल के बजाय एक पर्सनल रूम में शादी की थी. दोनों ‘बिग बॉस 15’ में नजर आए. हालांकि, अब राखी और रितेश अलग हो चुके हैं. अब राखी आदिल खान के साथ रिलेशनशिप में हैं. आए दिन दोनों की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं. हाल ही में राखी ने कहा था कि वो ‘बिग बॉस 16’ में आलिख खान से निकाह करना चाहती हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link