पत्नी संग ‘नच बलिए’ में दिखे थे राजू श्रीवास्तव, बेटी अंतरा को इस कारण मिला था बहादुरी सम्मान

102
पत्नी संग ‘नच बलिए’ में दिखे थे राजू श्रीवास्तव, बेटी अंतरा को इस कारण मिला था बहादुरी सम्मान

पत्नी संग ‘नच बलिए’ में दिखे थे राजू श्रीवास्तव, बेटी अंतरा को इस कारण मिला था बहादुरी सम्मान

अपनी कॉमेडी से सबको हंसाने वाले राजू श्रीवास्तव अब इस दुनिया में नहीं रहे। राजू श्रीवास्तव का 58 साल की उम्र में निधन हो गया है। करीब 42 दिनों से दिल्ली के एम्स में भर्ती राजू श्रीवास्तव वेंटिलेटर पर थे। पहले ही दिन से वह बेहोश थे। बताया जा रहा है कि बाद में राजू श्रीवास्तव की स्थिति एकदम कोमा जैसी हो गई थी। राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को जिम में वर्कआउट करते हुए सीने में दर्द हुआ था, जिसके बाद वह नीचे गिर गए थे। राजू श्रीवास्तव के निधन से जहां परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट गया है, वहीं पूरी फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। हर कोई राजू श्रीवास्तव के जाने से सदमे में है। राजू श्रीवास्तव को वेंटिलेटर सपोर्ट की बात सुनते ही पत्नी शिखा और बच्चे दिल्ली आ गए थे। उन्हें क्या पता था कि उनका हीरो यूं अलविदा कहकर चला जाएगा।

Raju Srivastava के साथ-साथ उनका परिवार की 42 दिन से उनके लिए लड़ रहा था। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक राजू श्रीवास्तव की हेल्थ का पल-पल अपडेट ले रहे थे। उन्होंने राजू श्रीवास्तव की वाइफ शिखा से भी फोन पर बात की थी।

वाइफ शिखा संग ‘नच बलिए’ में नजर आए थे राजू श्रीवास्तव

कॉमेडी से लोगों की चेहरों पर हंसी लाने वाले राजू श्रीवास्तव अकसर अपने बयानों को लेकर भी खूब सुर्खियों में रहे। राजू श्रीवास्तव जहां अपनी कॉमेडी और बयानों से लगातार लाइमलाइट में बने रहे, वहीं उनकी फैमिली इस सबसे दूर ही रही। राजू श्रीवास्तव की वाइफ भेल ही एक रिएलिटी शो में दिखीं, पर इंडस्ट्री की चकाचौंध से खुद को दूर ही रखा। राजू श्रीवास्तव ने 1 जुलाई 1993 को इटावा की रहने वाली शिखा से शादी की थी। राजू श्रीवास्तव की शिखा से पहली मुलाकात बड़े भाई की शादी में हुई थी। एक इंटरव्यू में राजू श्रीवास्तव ने बताया था कि जब वह बड़े भाई की बारात में फतेहपुर गए तो वहां पहली बार शिखा को देखा था। राजू श्रीवास्तव ने तभी तय कर लिया था कि वह शिखा से ही शादी करेंगे। इसके बाद राजू श्रीवास्तव ने शिखा के बारे में पूरी जानकारी हासिल की और उनके परिवारवालों को पटाया।

राजू श्रीवास्तव के बच्चे, फोटो: ETimes

navbharat times -Raju Srivastava Death: राजू श्रीवास्‍तव का निधन, 42 दिनों से जिंदगी की जंग लड़ रहे थे सबके चहेते ‘गजोधर भैया’
बड़े भाई की शादी में शिखा को देखते ही दिल दे बैठे थे
Shikha Srivastava इटावा में रहती थीं इसलिए राजू श्रीवास्तव उनसे मिलने का बहाना ढूंढकर इटावा जाने लगे। कुछ साल बाद राजू श्रीवास्तव करियर बनाने मुंबई आ गए। यहां एक तरफ करियर के लिए स्ट्रगल चल रहा था तो वहीं दूसरी ओर मन में सवाल था कि क्या शिखा उनसे शादी करेंगी। आखिरकार किसी तरह से राजू श्रीवास्तव और शिखा की शादी हो गई। शादी के बाद शिखा श्रीवास्तव ने परिवार में ही खुद को बांधे रखा और वह शोबिज की लाइमलाइट से दूर ही रहीं। वह मीडिया के सामने भी बहुत ही कम दिखीं।

raju srivastava wife shikha srivastava

वाइफ के साथ राजू श्रीवास्तव, फोटो: ETimes

राजू श्रीवास्तव की बहादुर बेटी, इसलिए मिला था बहादुरी सम्मान
हालांकि राजू श्रीवास्तव ने वाइफ शिखा के साथ ‘नच बलिए’ में हिस्सा लिया था। उस समय दोनों की बॉन्डिंग और डांस ने खूब चर्चा बटोरी थी। राजू श्रीवास्तव ने जहां कॉमेडी की दुनिया में नाम रोशन किया, वहीं उनकी बेटी अंतरा श्रीवास्तव ने फिल्ममेकिंग में करियर बनाया। Antara Srivastava ने बचपन में एक ऐसा कारनामा किया था, जिसके कारण उन्हें बहादुरी के लिए सम्मानित भी किया गया था। करीब 16-17 साल पहले राजू श्रीवास्तव ने इस बारे में एक इंटरव्यू में बताया था। राजू श्रीवास्तव ने बताया था कि एक बार जब वह शोज के लिए विदेश गए हुए तो एक रात घर में कुछ बदमाश घुस आए। उस समय उनकी नन्ही बिटिया ने बहादुरी का परिचय देते हुए बदमाशों का डटकर सामना किया था। अंतरा श्रीवास्तव ने उनमें से दो बदमाशों को पकड़ने में भी मदद की थी। वहीं राजू श्रीवास्तव के बेटे आयुष्मान एक सितार प्लेयर हैं।

फिल्ममेकर और एक्ट्रेस भी हैं राजू श्रीवास्तव की बेटी

बदमाशों ने राजू श्रीवास्तव की वाइफ शिखा से पानी मांगा और फिर उन्हें एक कमरे में लॉक कर दिया। वहीं राजू श्रीवास्तव की बेटी अंतरा बराबर वाले कमरे में थीं। बदमाशों की आवाज सुनकर वह मदद के लिए चिल्लाने लगीं, जिससे वो घबरा गए। उनमें से दो बदमाश पकड़े गए। इस बहादुरी के लिए राजू श्रीवास्तव की बेटी को 2006 में नेशनल ब्रेवरी अवॉर्ड के लिए चुना गया था। अंतरा श्रीवास्तव एक फिल्ममेकर ही नहीं बल्कि एक्ट्रेस भी हैं।