BJP ने कहा – ‘चौकीदार चोर नहीं, चौकीदार प्योर है और चौकीदार का पीएम बनना श्योर है’

0

अप्रैल-मई में होने वाले चुनाव से पहले, सियासी जंग अब चौकीदार-चौकीदार के नारों से गूंज उठी है। केन्द्र की सत्ता पर काबिज़ होने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए उन्हें ‘चौकीदार चोर है’ कहते हैं। अब जवाब में दिल्ली की एक रैली में बीजेपी ने कहा कि चौकीदार चोर नहीं, बल्कि ‘चौकीदार तो प्योर है’ यानि शुद्ध है। दिल्ली की एक रैली में बीजेपी ने कहा कि चौकीदार चोर नहीं, बल्कि ‘चौकीदार तो प्योर है’ यानि शुद्ध है।

लोकसभा चुनाव के घमासान में चौकीदार ने अहम जगह ले ली है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा तैयार ‘चौकीदार चोर है’ वाली सियासी पिच बीजेपी आक्रामक बल्लेबाज़ी कर रही है। दिल्ली की एक रैली में जनता को संबोधित करते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता व केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ ने कहा कि ‘चौकीदार चोर नहीं, चौकीदार प्योर है। चौकीदार का दोबारा प्रधानमंत्री बनना श्योर है। देश की समस्या का वो ही क्योर है’।

राहुल द्वारा छेड़ी गई ‘चौकीदार चोर है’ की जंग को बीजेपी अपने ढंग से इस्तेमाल करने में जुटी है। इससे पहले कांग्रेस और उसके अध्यक्ष द्वारा ‘नरेन्द्र मोदी को चौकीदार चोर है’ बोले जाने पर ख़ुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर अपने नाम के आगे चौकीदार शब्द जोड़ लिया था। इसके एकाएक तमाम केन्द्रीय मंत्री व बीजेपी नेताओं ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर अपने नाम के आगे चौकीदार शब्द जोड़ लिया था।