Rajathan News: अलवर में कुल्फी बनी जान की आफत! बच्चों समेत 58 लोग बीमार, 7 की हालत गंभीर

12
Rajathan News: अलवर में कुल्फी बनी जान की आफत! बच्चों समेत 58 लोग बीमार, 7 की हालत गंभीर

Rajathan News: अलवर में कुल्फी बनी जान की आफत! बच्चों समेत 58 लोग बीमार, 7 की हालत गंभीर

Alwar Food Poisoning: लोगों का कहना है कि गुरुवार की शाम को 5 बजे के करीब कुल्फी बेचने एक व्यक्ति आया। यहां बच्चे, महिला और पुरुष ने उससे कुल्फी खरीदकर खाई थी। इसके बाद रात में लोगों की तबीयत खराब होनी शुरू हो गई। देर रात 58 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

 

अलवर में फूड पॉइजनिंग का मामला सामने आया है
अलवर: अलवर जिले के रैणी क्षेत्र के भुलेरी खुर्द गांव में दूषित मावे से बनी कुल्फी को खाने से करीब 58 लोग बीमार हो गए। इनमें जायदातार बच्चे शामिल हैं। सभी को इलाज के लिए राजगढ़, रैणी और बांदीकुई अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इनमें 7 बच्चों की हालत गम्भीर हैं। इन्हें इलाज के लिए अलवर और जयपुर के लिए रेफर किया गया है। खुर्द गांव निवासी लल्लूराम मीना, हरिओम मीना ने बताया कि गुरुवार की शाम करीब सवा 5 बजे एक व्यक्ति मावे से निर्मित कुल्फी बेचने आया था। गांव में उसकी कुल्फी को करीब 58 लोगों ने (बच्चों, महिलाओं, पुरुषों) खाया था। करीब 2 घंटे बाद उन्हें उल्टी, दस्त और पेट दर्द की शिकायत हो गई। गांव में एक के बाद एक लोगों की हालत बिगड़ने से हड़कंप मच गया। लोग अपने-अपने साधनों से अस्पताल पहुंचने लगे। इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी। इसके बाद भी रात में मेडिकल की टीम गांव में नहीं पहुंची। परिजनों ने अपने सभी बीमार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया। रेणी राजगढ़, बांदीकुई और अलवर के अस्पतालों में भर्ती कराया गया।

अलवर में कुल्फी खाकर ये लोग हुए बीमार

मिली जानकारी के मुताबिक, जिन लोगों की तबीयत खराब हुआ है, उनमें से लव, इंदु, रवि, पुलकित और दिव्या को प्राथमिक उपचार के बाद राजगढ़ से अलवर के लिए रेफर कर दिया गया। इसके अलावा विजय, प्रिया, पवन, मयंक, आशाराम, अजय, विष्णु, लव, मनीषा, राहुल, अंशु, प्रकाश, अनुष्का, मयंक, गिलकेश, प्रियांशु सहित 44 लोगों का राजगढ़ अस्पताल में इलाज जारी है। इसके अलावा करीब 10 लोगों को बांदीकुई हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया। इनमें से 2 की हालत गंभीर होने पर उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद जयपुर के लिए रेफर कर दिया गया है। वहीं रैणी चिकित्सालय में करीब 8 लोगों का इलाज जारी है।

सूचना मिलते ही चिकित्सकों की टीम पीड़ितों का उपचार करने में जुटी हुई है। चिकित्सा अधिकारी प्रभारी डॉ. रमेश मीना हॉस्पिटल में कैम्प किए हुए हैं। उनके निर्देशन में मेडिकल टीम उपचार में लगी हुई है। मामले की सूचना मिलते ही डीएसपी हरिराम मीना, थानाधिकारी रामजीलाल मीना, एएसआई हीरालाल पुलिस फोर्स के साथ हॉस्पिटलों में पहुंचे और बीमार लोगों से मामले की जानकारी जुटाई।

उल्टी-दस्त और पेट दर्द की शिकायत के बाद लोग अस्पताल में भर्ती

चिकित्सा प्रभारी डॉ रमेश मीणा ने बताया कि शाम को अचानक बच्चों को अस्पताल लाया गया। ज्यादातर बच्चों को उल्टी दस्त और पेट दर्द की शिकायत है। सभी का इलाज शुरू किया गया, जिनकी हालत गंभीर लगी उन्हें अलवर और जयपुर के लिए रेफर कर दिया। यहां भर्ती सभी लोगों की अब हालत सामान्य है।

दूषित कुल्फी बेचने वाली की तलाश कर रही पुलिस: राजगढ़ डीएसपी

वहीं राजगढ़ डीएसपी हरिराम ने बताया कि रैणी क्षेत्र में दूषित कुल्फी खाने से बड़ी संख्या में बच्चे महिलाएं और कुछ लोग बीमार हुए हैं। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस दूषित कुल्फी बेचने वाले व्यक्ति की तलाश कर रही है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News