Rajasthan Weather Updates: राजस्थान में सर्दी का सितम, कोहरा और शीतलहर, मावली में 50 एमएम बारिश | Weather Updates: Winter season, fog and cold wave in Rajasthan | Patrika News

168

Rajasthan Weather Updates: राजस्थान में सर्दी का सितम, कोहरा और शीतलहर, मावली में 50 एमएम बारिश | Weather Updates: Winter season, fog and cold wave in Rajasthan | Patrika News

Rajasthan Weather Updates: राजस्थान में दिसंबर के दौरान मौसम के कई रूप देखने को मिल रहे हैं और आगामी पांच दिन के भीतर भी सर्दी का सितम जारी रहेगा। मौसम विभाग की माने तो कई जिलों में कोहरा छाया रहेगा और शीतलहर का जोर रहने की संभावना है।

जयपुर

Updated: December 28, 2021 02:09:19 pm

जयपुर। Rajasthan Weather Updates: राजस्थान में दिसंबर के दौरान मौसम के कई रूप देखने को मिल रहे हैं और आगामी पांच दिन के भीतर भी सर्दी का सितम जारी रहेगा। मौसम विभाग की माने तो कई जिलों में कोहरा छाया रहेगा और शीतलहर का जोर रहने की संभावना है। यहां तक की नए साल का स्वागत भी शीतलहर के साथ होगा। उधर, बारिश की बात करें तो मंगलवार को जयपुर जिले के अलावा कोटा, बूंदी, बारां, जैसलमेर, पाली में सुबह बारिश दर्ज की गई है। प्रदेश मे जारी मावठ के बीच पिछले 24 घंटे के दौरान उदयपुर के मावली क्षेत्र में 50 एमएम (दो इंच) बारिश दर्ज की गई है।

नए साल में शीतलहर
मौसम केन्द्र जयपुर की माने तो पूर्वी राजस्थान के ऊपर एक ट्रफ है। इससे नया परिसंचरण तंत्र बन रहा है। पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम तंत्र ने एक बार फिर करवट ली है। राजधानी जयपुर समेत राजस्थान में विभिन्न हिस्सों में मंगलवार को भी मावठ का दौर जारी है। अगले 24 घंटों के दौरान तापमान वर्तमान स्थिति के आसपास ही बना रहेगा और अगले 48 घंटों (30 व 31 जनवरी) में तापमान में 2 से 4 डिग्री की गिरावट होने की संभावना है। अगले तीन दिन तक राजस्थान के उत्तरी जिलों में कोहरा होने की संभावना है और 30 दिसंबर से एक जनवरी तक उत्तरी जिलों में कहीं-कहीं शीतलहर चलने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार 1 से 3 जनवरी तक आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।

कहां कितनी बारिश दर्ज
राजस्थान में पिछले 24 घंटे के दौरान उदयपुर के मावली में 50 एमएम, निम्बाहेड़ा में 39, गोगुंदा में 38, कपासन में 32, भोपालसागर में 31, बड़ी सादड़ी में 27, सांगाेद में 26, बूंदी में 24, बारां में 21 और सांचोर में 20 एमएम बारिश दर्ज की गई।

यहां रहेगा घना कोहरा
29 दिसंंबर को झुंझुनूंं, सीकर, जयपुर, अलवर, दौसा, भरतपुर, धोलपुर, करौली, बीकानेर, चूरू, गंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर, जैसलमेर और जोधपुर में कहीं-कहीं घना कोहरा छाया रहेगा।
30 दिसंबर को झुंझुनूंं, सीकर, जयपुर, अलवर, बीकानेर, चूरू, गंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर में कहीं-कहीं घना कोहरा छाया रहेगा।

यहां रहेगा शीतलहर का जोर
31 दिसंबर को झुंझुनूं, चूरू, गंगानगर, हनुमानगढ़ जिले में कहीं-कहीं शीतलहर का जोर रहेगा।
1 जनवरी को झुंझुनूं, सीकर, चूरू, गंगानगर, हनुमानगढ़ जिले में कहीं-कहीं शीतलहर का जोर रहेगा।

newsletter

अगली खबर

right-arrow



राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News