Rajasthan Weather Forecast : राजस्थान में फिर बारिश का अलर्ट, 4 डिग्री तक गिरा पारा… और बढ़ेगी ठंड

93
Rajasthan Weather Forecast : राजस्थान में फिर बारिश का अलर्ट, 4 डिग्री तक गिरा पारा… और बढ़ेगी ठंड

Rajasthan Weather Forecast : राजस्थान में फिर बारिश का अलर्ट, 4 डिग्री तक गिरा पारा… और बढ़ेगी ठंड

जयपुर: राजस्थान में मौसम (Rajasthan Weather Forecast) का मिजाज लगातार बदल रहा है। सूबे के कुछ जगहों पर हुई हल्की बारिश के कारण पारा लगभग 4 डिग्री सेल्सियस कम हो गया है। मौसम अधिकारियों के मुताबिक, हनुमानगढ़ का संगरिया गुरुवार को सबसे ठंडा रहा। यहां न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं जयपुर मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर की ओर से आ रही हवाओं और पश्चिमी विक्षोभ के चलते शुक्रवार को भी राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश (Jaipur Rain Alert) हो सकती है।

बारिश और ओला गिरने से गिरा तापमान
सूबे के कुछ इलाकों में बुधवार रात हुई बारिश और ओले गिरने का असर मौसम पर नजर आया। गुरुवार सुबह जयपुर में लोगों को कुछ ठंड का अहसास हुई। न्यूनतम तापमान 18.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं दिन में भी बादल छाए रहे और छिटपुट बारिश हुई। ऐसे शहर का दिन में अधिकतम तापमान 29.7 डिग्री सेल्सियस रहा। शाम होते ही जिलेभर में सर्द हवाएं चलीं। जयपुर के बाहरी इलाके शाहपुरा, बस्सी, बगरू, कोठपुतली और अन्य इलाकों में भी हल्की बारिश दर्ज की गई। मालवीय नगर, जगतपुरा, झोटवाड़ा, मुरलीपुरा और अजमेर रोड की कुछ कॉलोनियों में भी मध्यम बारिश हुई।

Rajasthan Weather Forecast : राजस्थान में ठंड का दिखने लगा असर, अगले दो दिन में बारिश का भी अलर्ट
कोहरे का दिखने लगा असर
बीकानेर, जयपुर और भरतपुर संभाग में भी बारिश दर्ज की गई। जयपुर मौसम कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि धीरे-धीरे, राज्य भर में तापमान में गिरावट आ रहा है। रविवार से बादल छाए रहेंगे, जिसकी वजह से पारा और गिरेगा। चुरू, श्रीगंगानगर, बीकानेर और हनुमानगढ़ सहित अन्य जिलों को जोड़ने वाले राजमार्गों पर कोहरा छाया रहा। इसके अलावा, बाड़मेर और जैसलमेर में भी कुछ जगहों पर कोहरे की स्थिति देखी गई।

navbharat times -Weather Rajasthan: राजस्थान में छाने लगे बादल, 7 जिलों में बारिश के बाद आज से बढ़ेगी ठंड
हनुमानगढ़ का संगरिया रहा सबसे ठंडा
हनुमानगढ़ का संगरिया राज्य में सबसे ठंडा रहा। इसके बाद उदयपुर में न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। चित्तौड़गढ़ में 14.4 डिग्री सेल्सियस, भीलवाड़ा में 14.8, बीकानेर में 16 डिग्री पारा रहा। पिलानी में17.1, कोटा में 17.8 डिग्री, जैसलमेर में18.4, अजमेर में 18.7 और अजमेर में 19.1 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। जयपुर मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा कि अगले 24 घंटों में उत्तरी और पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश आसार हैं।

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News