Rajasthan Weather : घने कोहरे और ठंड से कई जिलों में राहत, 2-3 दिन थम सकता है सर्द हवाओं का दौर

69
Rajasthan Weather : घने कोहरे और ठंड से कई जिलों में राहत, 2-3 दिन थम सकता है सर्द हवाओं का दौर

Rajasthan Weather : घने कोहरे और ठंड से कई जिलों में राहत, 2-3 दिन थम सकता है सर्द हवाओं का दौर


Rajasthan Weather : राजस्थान में सोमवार को सर्द हवाओं से कुछ हद तक राहत मिलती हुई नजर आई है। राजधानी जयपुर सहित कुछ शहरों में तापमान में वृद्धि दर्ज की गई है।करौली और फतेहपुर में न्यूनतम तापमान 3.2 और 3.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। घने कोहरे और ठंड से राहत मिलने के आसार हैं।

 

हाइलाइट्स

  • ठण्ड से कई जिलों में राहत के आसार
  • छिटपुट शीतलहर भी जारी
  • घना कोहरा छाया रहा।
जयपुर : राजस्थान में कड़ाके की ठंड से कुछ हद तक राहत मिलती हुई नजर आ रही है। मौसम विभाग के अनुसार राज्य के उत्तरी हिस्सों में छिटपुट स्थानों पर शीतलहर जारी है और घना कोहरा छाया रहा। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले एक-दो दिनों में तापमान में गिरावट नहीं होगी। बीते चौबीस घंटे में जयपुर और बीकानेर संभाग में तापमान में मामूली वृद्धि दर्ज की गयी है। जोधपुर और उदयपुर संभाग में तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया गया है। रविवार की रात करौली और फतेहपुर में न्यूनतम तापमान 3.2 और 3.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

चुरू और अलवर समेत कई शहर ठंड की चपेट में

राजस्थान में सोमवार को चूरू में न्यूनतम तापमान 3.8 डिग्री ,अलवर में 4 डिग्री, संगरिया में 4.7 डिग्री, धौलपुर में 4.8 डिग्री, पिलानी में 5.1 डिग्री, अंता में 5.2, बीकानेर और श्रीगंगानगर में 5.3 डिग्री रहा। वहीं, चित्तौड़गढ़ में 6.9 डिग्री, नागौर में 7.6 और भीलवाड़ा में 7.8 डिग्री दर्ज किया गया है। अनुमान लगाया जा रहा है की आने वाले दिनों में कोहरा भी कम होता हुआ नजर आएगा।
navbharat times -CBI जांच का आदेश देते तो सच्चाई सामने आ जाती, राजस्थान पेपर लीक मामले में बीजेपी सांसद ने बोला हमला

राजधानी में दिन में राहत

राजधानी जयपुर में बीते 24 घंटे में अधिकतम और न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री और 9.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में तापमान में मामूली बढ़ोतरी होने से लोगों को भीषण शीतलहर, घने कोहरे और ठंड से राहत मिलने के आसार हैं। माना जा रहा है की मकर संक्रांति तक इसी तरह के मौसम बने रहने के आसार है। अधिकतम तापमान 28 डिग्री दर्ज किये जाने से लोगों को दिन में सर्द हवाओं से राहत मिल रही है।

Rajasthan में टूटा सर्दी के रिकॉर्ड, Shimla से ठंडा हुआ Mount Abu

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News