Rajasthan University के थप्पड़कांड में नया मोड़, Nirmal Choudhary और अरविन्द जाजड़ा बने दोस्त, पढिए पूरा घटनाक्रम

28
Rajasthan University के थप्पड़कांड में नया मोड़, Nirmal Choudhary और अरविन्द जाजड़ा बने दोस्त, पढिए पूरा घटनाक्रम

Rajasthan University के थप्पड़कांड में नया मोड़, Nirmal Choudhary और अरविन्द जाजड़ा बने दोस्त, पढिए पूरा घटनाक्रम


Rajasthan Unijviersity News: राजस्थान यूनिवर्सिटी छात्रसंघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी के थप्पड़कांड में शनिवार को नया मोड़ आया। छात्रसंघ के महासचिव अरविन्द जाजड़ा इस कांड के बाद फिर से निर्मल के दोस्त बन गए हैं। दोनों एक साथ आए। एक कार्यक्रम रखा गया, जिसमें पुरानी बातों को भुलाकर फिर से दोस्त बने।

 

हाइलाइट्स

  • राजस्थान यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ थप्पड़ाकांड का अपडेट
  • अध्यक्ष निर्मल चौधरी और महासचिव अरविन्द जाजड़ा बने दोस्त
  • पढिए विजय पूनिया ने कैसे खत्म की दोनों की अदावत
जयपुर: राजस्थान विश्वविद्यालय (rajasthan university) के छात्रसंघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी (nirmal choudhary) और महासचिव अरविन्द जाजड़ा (arvind jajda) के बीच अब सुलह हो गई है। ये दोनों छात्र नेता अलग अलग संगठन से ताल्लुक रखते हैं। निर्मल चौधरी हालांकि निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव जीते हैं लेकिन वे कांग्रेस विचारधारा के हैं और सचिन पायलट को अपना आईडल मानते हैं। अरविन्द चौधरी ने एबीवीपी के टिकट पर छात्रसंघ चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। ये दोनों छात्रनेता राजस्थान विश्वविद्यालय में अपना अपना प्रभुत्व रखते हैं। निर्मल और अरविन्द दोनों ऊर्जावान होने के साथ अतिउत्साही भी हैं। जल्दबाजी में उठाए गए कदम की वजह से ये दोनों छात्र नेता आमने सामने भी हुए। ऐसे में उन्हें छात्रों और समाज का गुस्सा भी झेलना पड़ा लेकिन अब दोनों नेताओं के बीच सुलह हो गई है।

जाट समाज के वरिष्ठ नेता विजय पूनिया ने की पहल

निर्मल चौधरी और अरविन्द जाजड़ा के बीच सुलह कराने में विशेष भूमिका विजय पूनिया (भाई साहब) की रही। जाट समाज के वरिष्ठ नेता विजय भाई साहब ने शनिवार 4 फरवरी को छात्रसंघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी और महासचिव अरविन्द जाजड़ा को मालवीय नगर स्थित जवाहर जाट छात्रावास में बुलाया। वहां दोनों छात्रनेताओं को साथ बैठाकर विजय भाई साहब ने समझाया। इस दौरान पूर्व विधायक रणवीर पहलवान भी मौजूद रहे। चूंकि निर्मल और अरविन्द दोनों नागौर के रहने वाले हैं और दोनों जाट समाज के हैं। वे दोनों विजय पूनिया को दिल से मानते हैं। ऐसे में विजय पूनिया ने दोनों छात्रनेताओं को राजनीति की पाठशाला का ज्ञान दिया और कहा कि अभी आपका राजनैतिक जीवन शुरू होने जा रहा है। ऐसे में आपस में लड़कर समय को व्यर्थ ना गवाएं। अब आप दोनों को मिलकर छात्र हितों के लिए संघर्ष करना है। काफी देर तक समझाने के बाद निर्मल और अरविन्द ने हाथ मिलाया और मुस्कुराते हुए गले मिले।
navbharat times -Sachin Pilot समर्थक विधायक ने फिर गरमाई Rajasthan कांग्रेस की ‘इस्तीफा पॉलिटिक्स’, किस दबाव में उठाई जांच की मांग?

हम दोनों के बीच अब कोई गिला शिकवा नहीं – निर्मल-अरविन्द

जाट छात्रावास में हुई सुलह के बाद छात्रसंघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी और महासचिव अरविन्द चौधरी ने कहा कि अब उनके बीच कोई गिला शिकवा नहीं है। पिछले दिनों उनके बीच जो भी हुआ, उसे वे भूल गए हैं। किसकी गलती थी और किसकी नहीं, हमें इस पर बात नहीं करनी। निर्मल चौधरी ने कहा कि रात गई, बात गई। मुझे अरविन्द जाजड़ा से कोई शिकायत नहीं है। वहीं अरविन्द का कहना है कि निर्मल उनका भाई है। दोनों मिलकर छात्र हितों के लिए संघर्ष करेंगे।

student election result: राजस्थान यूनिवर्सिटी का चुनाव जीतते ही निर्मल चौधरी ने जोश में कह डाली ये बात

महारानी कॉलेज में हुए झगड़े के बाद बढी दुश्मनी

पिछले दिनों महारानी कॉलेज छात्रसंघ कार्यालय के उद्घाटन के दौरान निर्मल और अरविन्द के बीच झगड़ा हुआ था। मंच पर केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत और विधायक रामलाल शर्मा के सामने अरविन्द जाजड़ा ने निर्मल चौधरी पर हमला करके मंच से नीचे गिरा दिया था। इसके बाद दोनों छात्र गुटों के बीच काफी मारपीट हुई। एक ही समाज के होते हुए दोनों छात्रनेताओं का इस तरह झगड़ा करना समाज के वरिष्ठ लोगों के लिए चिंता का कारण बन गया। इसके बाद विजय पूनिया ने दोनों को एकजुट करने की पहल की। पूनिया की पहल पर दोनों छात्र नेता एक हो गए और छात्रहितों के लिए मिलकर संघर्ष करने का वादा किया।
रिपोर्ट – रामस्वरूप लामरोड़

Rajasthan University अध्यक्ष Nirmal Choudhary को मारा थप्पड़, देखें मंत्री शेखावत की मौजूदगी में कैसे हुआ हंगामा

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News