Rajasthan Politics: ‘बीजेपी अपना घर संभाले, पंचायती करना छोड़े’, सीएम अशोक गहलोत ने क्यों कहा ऐसा?

102
Rajasthan Politics: ‘बीजेपी अपना घर संभाले, पंचायती करना छोड़े’, सीएम अशोक गहलोत ने क्यों कहा ऐसा?

Rajasthan Politics: ‘बीजेपी अपना घर संभाले, पंचायती करना छोड़े’, सीएम अशोक गहलोत ने क्यों कहा ऐसा?

जयपुर: कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) को बीजेपी नेताओं की ओर से ‘रबर स्टाम्प’ कहने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने पलटवार किया है। जयपुर में अशोक गहलोत ने बीजोपी नेताओं को नसीहत दे डाली। उन्होंने कहा कि बीजेपी वाले अपना घर संभालें, ज्यादा पंचायती करना छोड़ दें। उनकी हैसियत नहीं है पंचायती करने लायक भी। सीएम गहलोत ने कहा कि बीजेपी के ये वही लोग हैं जो पहले आरएसएस से जुड़े हुए थे। आरएसएस के लोगों ने आजादी के समय अंग्रेजों की मुखबीरी की थी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि फ्रीडम मूवमेंट में इन लोगों ने हिस्सा तक नहीं लिया। आजादी से पहले और आजादी के बाद भी आरएसएस का देश के विकास में कोई योगदान नहीं है। इसी विचारधारा के लोग बीजेपी वाले हैं। इन्हें दूसरों के बारे में कोई टिप्पणी करने से पहले खुद के गिरेबान में झांक लेना चाहिए।

‘सोनिया खुद चलकर खरगे के आवास पर गईं बधाई देने’
अशोक गहलोत ने कहा कि मल्लिकार्जुन खरगे जब राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव जीत गए थे तो हम सब नेता उनके आवास पर मौजूद थे। मल्लिकार्जुन खरगे चुनाव जीतने के बाद सोनिया गांधी से मिलने के लिए उनके आवास पर जाने वाले थे लेकिन सोनिया गांधी खुद चलकर खरगे के आवास पर आईं और उन्हें जीत की शुभकामनाएं दी। इस दौरान प्रियंका गांधी सहित कई वरिष्ठ नेता वहां मौजूद थे।

Gehlot vs pilot विवाद का ज्वार फिर उठेगा, राजस्थान CM कुर्सी मामले में खरगे खेलेंगे मास्टरस्ट्रोक!
गहलोत बोले- गांधी परिवार का त्याग पूरा देश जानता है
गहलोत ने कहा कि गांधी परिवार का त्याग पूरा देश जानता है। लोकतंत्र को कायम रखने के लिए उनके परिवार ने शहादत दी थी। परिवार में दो-दो मौतें होने के बावजूद सोनिया गांधी ने पार्टी को एकजुट रखने में कोई कसर नहीं छोड़ी। पीएम पद का त्याग कर दिया। यह कांग्रेस की परम्परा रही है। बीजेपी वालों को इस पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है।

navbharat times -राहुल गांधी के दिल में हैं ‘खरगे जी’, कांग्रेस को प्रतीकात्मक गैर-गांधी अध्यक्ष मिला या बात कुछ और है?
‘इतिहास के बारे में युवा पीढ़ी को बताए केंद्र सरकार’
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि देश की आजादी से पहले और आजादी के बाद किसका क्या रोल रहा? इसकी सच्चाई युवा पीढ़ी को बतानी चाहिए। देश को एक और अखंड रखने वालों को भुला दिया जाएगा तो इतिहास कभी माफ नहीं करेगा। गहलोत ने कहा कि सत्ता में आने के बाद बड़ा दिल रखना चाहिए और नई पीढ़ी को सच्चाई बतानी चाहिए।

Congress President Election : क्या गांधी परिवार ने खड़गे को सपोर्ट किया? सुनिए हार के बाद शशि थरूर का जवाब

दिग्गज कांग्रेस नेता ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि वे युवा पीढ़ी को जाति और धर्म के नाम पर बिगाड़ रहे हैं। जिस धर्म के लोगों की संख्या कम है, उनकी नींद हर वक्त हराम रहती है। क्या पता कल क्या हो जाए, कहीं दंगे तो नहीं भड़क जाएंगे। लोग इस डर में जी रहे हैं। केंद्र सरकार को चाहिए कि देश में शांति की अपील करें। अशांति और हिंसा फैलाने वालों के खिलाफ सख्त हिदायत जारी करें। देश में प्यार, महोब्बत, भाईचारा और भरोसा होना चाहिए, हिंसा का कोई स्थान नहीं होना चाहिए।
रिपोर्ट – रामस्वरूप लामरोड़, जयपुर

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News