Rajasthan Politics: ‘गहलोत ने कुर्सी बचाने के लिए विधायकों को बनाया राज्यमंत्री’, BJP सांसद बोलीं- पहले कांग्रेस को जोड़ें राहुल

42
Rajasthan Politics: ‘गहलोत ने कुर्सी बचाने के लिए विधायकों को बनाया राज्यमंत्री’, BJP सांसद बोलीं- पहले कांग्रेस को जोड़ें राहुल

Rajasthan Politics: ‘गहलोत ने कुर्सी बचाने के लिए विधायकों को बनाया राज्यमंत्री’, BJP सांसद बोलीं- पहले कांग्रेस को जोड़ें राहुल

दौसा: राजस्थान में सियासी संग्राम के बीच बीजेपी सांसद जसकौर मीणा ने रविवार को कांग्रेस और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर बड़ा हमला बोला। बीजेपी सांसद ने दौसा में मीडिया बातचीत करते हुए कहा कि 4 साल से प्रदेश की सरकार ने विकास में सहयोग नहीं दिया और मुख्यमंत्री विधायकों को प्रभावित करके अपनी कुर्सी बचाने में लगे हुए हैं। कुर्सी बचान के लिए विधायकों को राज्यमंत्री का दर्जा दे रहे हैं। भगवान उनको सद्बुद्धि दे और वह आपसी लड़ाई बंद करें क्योंकि कांग्रेस में विघटन चल रहा है।


जसकौर मीणा ने कहा कि सचिन पायलट नौजवान हैं और उनमें प्रगति व सोच का भाव है। एक तरफ तो अनुभव है और दूसरी तरफ जोश है। ऐसे में पिछले 4 साल से यह अनुभव और जोश एक नहीं हुआ, जिसके कारण राजस्थान की जनता के साथ अन्याय हो रहा है। बीजेपी सांसद जसकौर मीणा ने भारत जोड़ो यात्रा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राहुल गांधी को पहले कांग्रेस जोड़नी चाहिए और उसके बाद भारत छोड़ो यात्रा की बात करनी चाहिए।

भारत जोड़ो यात्रा का चुनाव में नहीं दिखेगा असर: जसकौर मीणा
बीजेपी सांसद ने कहा कि भारत तो जुड़ा हुआ है और देश के 19 राज्यों में भाजपा का शासन है। ऐसे में वो परेशान होकर यात्राएं कर रहे हैं। भारत जोड़ो यात्रा का आगामी चुनाव में कोई भी प्रभाव देखने को नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि जनता ने मन बना लिया है और आगामी राजस्थान के 2023 के विधानसभा चुनाव और देश में 2024 के लोकसभा चुनाव में कमल का फूल खिलेगा।

प्रधानमंत्री के आह्वान पर सांसद पहुंची खादी के शोरूम में, अपने लिए खरीदी साड़ियां
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आज पूरे देश में भाजपा के नेताओं ने खादी के वस्त्र खरीदे। महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर खादी वस्त्र खरीदने का अभियान चलाया गया। दौसा में भी बीजेपी सांसद जसकौर मीणा खादी समिति के शोरूम में पहुंची और वहां खादी उत्पादों को देखा और उसके बाद अपने लिए 2 साड़ियां खरीदी। साथ ही अपने स्टाफ के लिए भी खादी के वस्त्र खरीदें। इस दौरान सांसद जसकौर मीणा ने बुनकरों से भी चर्चा की, इस दौरान सांसद जसकौर मीणा ने भरोसा दिलाया कि बुनकरों को आर्थिक रूप से सशक्त करने के प्रयास किए जाएंगे। इस अवसर पर उन्होंने खादी समिति की अलग-अलग शाखाओं में जाकर खादी से बने उत्पादों को देखा और उनकी सराहना की।

साड़ी देखते हुए सांसद जसकौर मीणा

मीडिया से बात करते हुए सांसद जसकौर मीणा ने कहा कि खादी हमारी पहचान है और पहले घर-घर में खादी का कपड़ा तैयार किया जाता था। लेकिन पिछले 75 वर्षों में खादी का चलन और उपयोग कम हुआ है। लेकिन जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार देश में आई है तब से खादी को प्रमोट किया गया है। इस वजह से खादी के उत्पादन और बिक्री में 200% इजाफा हुआ है। यहां से खादी विदेशों में भी प्रचलित हुई है। ऐसे में आगामी समय में भी प्रयास रहेगा कि खादी आधुनिक बने और देश व विदेश में खादी की एक बड़ी पहचान स्थापित हो सके।

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News