Rajasthan Petrol Price: श्रीगंगानगर में फिर चढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जयपुर समेत इन जिलों में कोई बदलाव नहीं

41
Rajasthan Petrol Price: श्रीगंगानगर में फिर चढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जयपुर समेत इन जिलों में कोई बदलाव नहीं

Rajasthan Petrol Price: श्रीगंगानगर में फिर चढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जयपुर समेत इन जिलों में कोई बदलाव नहीं

जयपुर: पेट्रोल-डीजल के रेट (Rajasthan petrol Diesel Rate) पर हर किसी की नजर होती है। सभी लोग ये जानना चाहते हैं कि आखिर आज भाव क्या है। ऐसे में उनके लिए अच्छी खबर है कि तेल कंपनियों ने गुरुवार को भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई इजाफा नहीं किया है। सुबह 6 बजे तेल के दाम अपडेट होते हैं। भले ही ऑयल कंपनियों (Crude Oil Rate) ने 22 मई के बाद से रेट में कोई बदलाव नहीं किया है। हालांकि, अलग-अलग शहरों में वैट की वजह से रेट में कुछ बदलाव जरूर होता है। राजस्थान की बात करें तो यहां गुरुवार को ज्यादातर जिलों में पेट्रोल-डीजल के भाव स्थिर रहे।

जयपुर में पेट्रोल-डीजल के भाव स्थिर
राजधानी जयपुर की बात करें तो यहां पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल स्थिर है। 108.48 रुपये प्रति लीटर पर यहां पेट्रोल मिल रहा है। दौसा में आज रेट 108.93 रुपये, धौलपुर में 109.15 रुपये, करौली में 109.29, हमीरपुर में 108.53 रुपये प्रति लीटर में मिल रहा है। कुछ जिलों में पेट्रोल महंगा हुआ है, जिनमें श्रीगंगानगर शामिल है। यहां रेट 112.94 रुपये प्रति लीटर है, एक दिन पहले यहां का भाव 112.74 रुपये था। जैसलमेर में पेट्रोल बुधवार को 111.19 रुपये से बढ़कर आज रेट 111.50 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है। जैसलमेर में 111.19 से बढ़कर आज रेट 111.50 रुपये प्रति लीटर है।

Rajasthan Petrol Diesel Price: जयपुर-जैसलमेर समेत कई जिलों में नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के भाव, जानिए आज के रेट
श्रीगंगानगर में क्या है डीजल के रेट
डीजल के रेट की बात करें जयपुर में पिछले कुछ दिनों से इसके भी भाव स्थिर हैं। यहां आज रेट 93.72 रुपये प्रति लीटर है। दौसा में भी रेट स्थिर हैं, यहां भाव 94.10 रुपये है, धौलपुर में रेट 94.30 रुपये प्रति लीटर है। करौली में आज भाव 94.43 रुपये प्रति लीटर है। हमीरपुर में भी भाव स्थिर है, रेट 93.78 रुपये है।

navbharat times -Petrol diesel : क्रूड ऑयल में गिरावट से मिले पेट्रोल-डीजल के दाम गिरने के संकेत, जानें राजस्थान के भाव
इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल के रेट में गिरावट
इस बीच पेट्रोल-डीजल (petrol diesel latest rate) की कीमतों में कमी के संकेत मिल रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में भारी कमी आई है। अभी क्रूड ऑयल की कीमत 90 डॉलर प्रति लीटर के नीचे हैं। जानकारों का मानना है कि आने वाले दिनों में इसमें और कमी देखने को मिल सकती है। अगर कच्चे तेल की कीमतों में इसी तरह से गिरावट जारी रही तो भारतीय तेल कंपनियां भी कीमतों में कटौती कर सकती हैं।

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News