Rajasthan Petrol Diesel Rate: जयपुर में बढ़े पेट्रोल-डीजल के रेट, श्रीगंगानगर समेत अन्य शहरों में कितना है भाव

47
Rajasthan Petrol Diesel Rate: जयपुर में बढ़े पेट्रोल-डीजल के रेट, श्रीगंगानगर समेत अन्य शहरों में कितना है भाव

Rajasthan Petrol Diesel Rate: जयपुर में बढ़े पेट्रोल-डीजल के रेट, श्रीगंगानगर समेत अन्य शहरों में कितना है भाव

जयपुर: पेट्रोल-डीजल के रेट (Rajasthan Petrol Diesel Price) को लेकर लगातार लोगों की नजर होती है। जयपुर में आज इसके भाव में कुछ इजाफा देखने को मिला है। पेट्रोल करीब 46 पैसे महंगा हुआ है, वहीं डीजल में करीब 40 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। कई और शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम ऊपर गया है। इनमें अजमेर, बाड़मेर, भीलवाड़ा, बीकानेर आदि जिलों में पेट्रोल के रेट कुछ पैसे बढ़े हैं। वहीं श्रीगंगानगर, अलवर, बांसवाड़ा, बूंदी आदि जिलों में रेट में कोई बदलाव नहीं आया है।

जयपुर में 46 पैसे महंगा हुआ पेट्रोल
ऑयल कंपनियों ने पिछले करीब तीन महीने से ज्यादा का वक्त से तेल के दामों में कोई इजाफा नहीं किया है। हालांकि, अलग-अलग शहरों में वैट की दरों के चलते इसमें बदलाव देखने को मिलता है। जैसे जयपुर में गुरुवार को पेट्रोल 108.08 रुपये प्रति लीटर पर था, जो आज 108.54 रुपये पर पहुंच गया। जोधपुर में एक दिन पहले 108.18 रुपये में पेट्रोल बिक रहा था, ये आज 108.68 रुपये पहुंच गया है। श्रीगंगानगर में पेट्रोल के रेट में कोई बदलाव नहीं हुआ, लेकिन यहां भाव सबसे ज्यादा है। जिले में पेट्रोल 112.93 रुपये प्रति लीटर है, हनुमानगढ़ में पेट्रोल 112.06 रुपये पर है।

Rajasthan Petrol Diesel Price Today: श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ में सबसे महंगा पेट्रोल, जानिए जयपुर में आज का भाव
श्रीगंगानगर में पेट्रोल-डीजल सबसे महंगा
जिन शहरों में पेट्रोल के रेट कम हुए हैं। उनमें भरतपुर है, जहां रेट गुरुवार को 108.40 रुपये प्रति लीटर था, ये कम होकर 108.15 रुपये पर आ गया। चुरू में आज पेट्रोल 110.36 रुपये प्रति लीटर है। वहीं अगर डीजल के रेट की बात करें तो श्रीगंगानगर में ये सबसे महंगा है। यहां आज भाव 97.74 रुपये प्रति लीटर है। हनुमानगढ़ में डीजल के भाव 96.95 रुपये में है। दोनों ही शहरों में कल और आज के रेट में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

navbharat times -Petrol-Diesel Price Today: एक दिन की गिरावट के बाद फिर महंगा हुआ कच्चा तेल, जानिए आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल का भाव
अलवर, बांसवाड़ा समेत इन जिलों में नहीं बदले रेट
जयपुर में जरूर डीजल के रेट बढ़े हैं, यहां गुरुवार को भाव 93.36 रुपये प्रति लीटर था। आज जयपुर में रेट 93.77 रुपये प्रति लीटर है। अजमेर में एक दिन पहले 93.35 रुपये की जगह शुक्रवार को 93.47 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया। बाड़मेर में रेट 95.30 रुपये से आज 95.59 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है। वहीं अलवर, बांसवाड़ा, बूंदी, चितौड़गढ़ आदि जिलों में रेट में कोई बदलाव नहीं आया है।

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News