Rajasthan Mausam : दो दिन तेज धूप के बाद आज बादल छाए, Jaipur Ka Mausam हुआ सुहाना, पढ़ें ताजा अपडेट

28
Rajasthan Mausam : दो दिन तेज धूप के बाद आज बादल छाए, Jaipur Ka Mausam हुआ सुहाना, पढ़ें ताजा अपडेट

Rajasthan Mausam : दो दिन तेज धूप के बाद आज बादल छाए, Jaipur Ka Mausam हुआ सुहाना, पढ़ें ताजा अपडेट


rajasthan mausam samachar: राजस्थान में पिछले 24 घंटे में दिन और रात के तापमान में 5 डिग्री तक बढ़ोतरी हुई है। हालांकि राजधानी जयपुर में मंगलवार को सूर्योदय के साथ ही बादलों ने डेरा जमा रखा है। सुबह साढ़े आठ बजे तक धूप नहीं निकली है। बादलों के चलते हल्की सर्दी का एहसास हो रहा है।

 

हाइलाइट्स

  • राजस्थान में पिछले 24 घंटे में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी
  • जयपुर में भी 4-5 डिग्री सेल्सियस तक पारा बढ़ा
  • मंगलवार सुबह जयपुर के आसमान में बादलों का डेरा
  • धूप नहीं निकलने से हल्की सर्दी का एहसास
जयपुर: राजस्थान में जनवरी में कड़ाके की सर्दी के बाद मौसम ने फरवरी की शुरुआत होती ही करवट बदल ली। धीरे-धीरे सर्दी कम होने लगी। लेकिन मंगलवार सुबह मौसम ने फिर करवट ली। राजधानी जयपुर समेत कई इलाकों में बादल छाए हैं। बीते दो दिनों से तेज धूप ने दिन का तापमान 5-6 डिग्री तक बढ़ गया था। लेकिन मंगलवार को बादलों के चलते हल्की सर्दी का एहसास हो रहा है। जयपुर में सुबह 9 बजे तक धूप नहीं निकली है। हालांकि मौसम विभाग के अनुसार अगले सप्ताह तक न्यूनतम तापमान और बढ़ने का अनुमान है।

जयपुर में रात का पारा 12 डिग्री के पार

राजधानी जयपुर में सर्दी का सीजन धीरे धीरे विदा होने जा रहा है। यहां पारा सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा पहुंच गया है। रात में पारा 12 डिग्री के पार दर्ज किया गया। हालांकि मंगलवार को मौसम के बदले मिजाज ने फिर से सर्दी बढ़ने का इशारा कर दिया है। हालांकि गुलाबी शहर में हल्की सर्दी का खुशनुमा मिजाज यहां पहुंचने वाले पर्यटकों को भी भा रहा है।
navbharat times -Bikaner में 3 ईरानी गिरफ्तार, 8 देशों की करेंसी और फर्जी aadhar card, पढ़ें टूरिस्ट, ठग या जासूस?

मंगलवार को सर्दी बढ़ेगी, फिर पारा चढ़ेगा

जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार मंगलवार को मौसम शुष्क रहने की संभावना है। हालांकि न्यूनतम तापमान में अगले 24 घंटे के दौरान 2-3 डिग्री गिरावट का अनुमान है। बुधवार से फिर से न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होगी। 2-4 डिग्री तक न्यूनतम तापमान बढ़ेगा। सर्दी कम होगी। इस दौरान कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी के चलते सर्दी के लौटने का एहसास भी हो सकता है। जयपुर में बादलों के साथ मंगलवार को कोहरा भी छाया रहा।

Rajasthan सरकार के खिलाफ MLA की दौड़, विधानसभा के बाद पार्क में आंदोलन की चेतावनी

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News