Rajasthan investors: राजस्थान में महिला निवेशकों की संख्या में 3.5 गुना बढ़ोतरी | 3.5 times increase in the number of women investors in Rajasthan | Patrika News

0
29

Rajasthan investors: राजस्थान में महिला निवेशकों की संख्या में 3.5 गुना बढ़ोतरी | 3.5 times increase in the number of women investors in Rajasthan | Patrika News

पीटूपी लेंडिंग प्लेटफॉर्म लेनदेन क्लब ने लेनदेनक्लब ने राजस्थान में निवेशकों के डेटा को गहराई से विश्लेषण करने के बात कहा कि इस साल की पहली छमाही में कंपनी ने निवेशकों की संख्या में सौ प्रतिशत से अधिक की वृद्धि दर्ज की है, जबकि पिछले साल की तुलना में निवेश चार गुना बढ़ा है।

जयपुर

Published: August 10, 2022 04:22:55 pm

पीटूपी लेंडिंग प्लेटफॉर्म लेनदेन क्लब ने लेनदेनक्लब ने राजस्थान में निवेशकों के डेटा को गहराई से विश्लेषण करने के बात कहा कि इस साल की पहली छमाही में कंपनी ने निवेशकों की संख्या में सौ प्रतिशत से अधिक की वृद्धि दर्ज की है, जबकि पिछले साल की तुलना में निवेश चार गुना बढ़ा है। महिला निवेशकों द्वारा निवेश की गई औसत राशि पुरुष निवेशकों की तुलना में काफी अधिक है। पिछले 6 महीनों में कुल मिलाकर महिला निवेशकों में लगभग 3.5 गुना वृद्धि हुई है। इसके अतिरिक्त, राजस्थान के भीतर गुलाबी शहर जयपुर पीटूपी लेंडिंग में निवेश करने वाले निवेशकों की कुल संख्या के मामले में जोधपुर, झुंझुनू और भीलवाड़ा की तुलना में सबसे आगे है, जो अन्य महत्वपूर्ण शहर हैं।
पीटूपी लेंडिंग प्लेटफॉर्म लेनदेन क्लब ने राजस्थान में फिक्स्ड मैच्योरिटी पीटूपी प्लान पेश किया है। यह नए दौर का एक टर्म-आधारित पीटूपी प्लान है, जो न्यूनतम 10,000 रुपए प्रति निवेश के साथ निवेशकों को 10 से 12 प्रतिशत प्रति वर्ष तक का स्थिर उच्च रिटर्न प्रदान करता है। कंपनी का लक्ष्य वित्त वर्ष 23 के अंत तक राजस्थान में अपने मौजूदा निवेशक आधार को दोगुना करना है। लेनदेनक्लब ने फिक्स्ड मैच्योरिटी पीटूपी इन्वेस्टमेंट प्लान को इस तरह से डिजाइन किया है कि इसमें निवेश की गई राशि को उधारकर्ताओं के एक विशाल पूल में हाइपर-डाइवर्सिफाय किया जाता है, जिसके कारण डिफॉल्ट दर को बहुत कम किया जा सकता है, इस प्रकार अपने निवेश पर निवेशकों का जोखिम भी कम हो जाता है। नए एआई और एतएल आधारित एल्गोरिदम पहले की तुलना में अधिक शक्तिशाली और प्रभावी हैं, क्योंकि वे शुरुआत से ही कंपनी द्वारा अधिग्रहित स्वामित्व वाले प्रथम-पक्ष डेटा पर फाइन-ट्यून्ड और ट्रेंड हैं। यह एफएमपीपी को एक अनूठी विशेषता के रूप में हाइपर-डाइवर्सिफिकेशन की पेशकश करने में सक्षम बनाता है, जो जोखिम को कम करता है और रिटर्न की स्थिरता प्रदान करता है।
लेनदेनक्लब के को-फाउंडर भाविन पटेल ने कहा कि राजस्थान में ऐसे निवेशकों की संख्या में स्थिर वृद्धि देखी है, जो निवेश के दूसरे विकल्पों में निवेश करने के इच्छुक हैं। हम जो कुछ भी करते हैं उसके केंद्र में टेक्नोलोजी है। अपने प्लेटफॉर्म में हाइपर-डाइवर्सिफिकेशन, ऑटो-इन्वेस्टमेंट और रीइन्वेस्टमेंट जैसी प्रमुख तकनीकी विशेषताओं को पेश करके, हम निवेश की योजना बनाने और निष्पादित करने के तरीके में एक महत्वपूर्ण बदलाव लाने पर विचार कर रहे हैं। ग्राहकों को अपने साथ जोड़ने और लोन डिस्बर्समेंट के शानदार रिकॉर्ड के साथ लेनदेनक्लब भारत में सबसे तेज और सबसे महत्वपूर्ण पीटूपी ऋण देने वाली कंपनियों में से एक है। इसने अपनी स्थापना के बाद से 5000 रुपए करोड़ के ऋण वितरण की उपलब्धि हासिल की है। इसने हाल ही में टस्कन वेंचर्स, ओम स्टॉक ब्रोकर्स और अर्था वेंचर फंड सहित निवेशकों के कंसोर्टियम के नेतृत्व में सीरीज ए राउंड में 10 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।

Copy

Rajasthan investors: राजस्थान में महिला निवेशकों की संख्या में 3.5 गुना बढ़ोतरी

newsletter

अगली खबर

right-arrow



राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News