राजस्थान में मंत्री के बेटे ने एक शख्स को क़ैद करके मारा

364

राजस्‍थान में रजनीतिक रसूख के दुरुपयोग का एक और मामला सामने आया है. राज्‍य के कैबिनेट मंत्री हेम सिंह भड़ाना के बेटे पर एक युवक को कैद में रख कर उसके साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है. मंत्री के बेटे ने अपने दोस्‍तों के साथ मिलकर युवक की इतनी बुरी तरह पिटाई की है कि उसे गंभीर हालत में अस्‍पताल में भर्ती कराना पड़ा गया है.

जानकारी के मुताबकि, यह घटना बुधवार को अलवर में हुई. युवक के पिता ने बताया कि कुछ अज्ञात लोग मंत्री के खिलाफ अभद्र टिप्‍पणी कर रहे थे. उस वक्‍त उनका बेटा भी वहीं पास में ही खड़ा था. मंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्‍तेमाल करने वाले लोग भाग गए और उनके बेटे को पकड़ लिया गया. बाद में उसे कैद कर उसकी बुरी तरह पिटाई की गई.

rajasthan mantri -

युवक के पिता ने बताया कि वो लोग इतने पर ही नही रुके जब वे अपने बेटे को छुड़ाने गए तो उन्‍हें भी धमकी दी गई थी. स्‍थानीय शिवाजी पार्क थाने के एसएचओ विनोद समारिया ने कहा कि वह इस वक्‍त किसी भी तरह का बयान देने की स्थिति में नहीं हैं. उन्‍होंने बताया कि एफआईआर दर्ज होने के तुरंत बाद कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी. राजस्‍थान में मंत्री के सम्बन्धियों द्वारा राजनीतिक रसूख दिखाने का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं.

राजस्‍थान के मंत्री के बेटे द्वारा एक युवक को पीटने का मामला सामने आते ही लोगों का गुस्‍सा फूट पड़ा है. प्रभाकर शेनॉय ने ट्वीट किया, ‘यह उचित समय है जब राजस्‍थान भाजपा को ऐसे अवांछित तत्‍वों को बाहर कर देना चाहिए. ऐसे समय में जब अगले साल विधानसभा चुनाव हैं, राज्‍य सरकार गलत वजहों से खबरों में है.’ विजय ने ट्वीट किया, ‘सत्‍ता के नशे में चूर लोगों को बिना दंडित किए नहीं छोड़ा जाना चाहिए.’ वहीं, देविंदर सिंह ने लिखा, ‘राजस्‍थान चला यूपी की ओर.’