Rajasthan Bypoll Election Results 2022 : कल होगा 10 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला, पढ़ें सरदारशहर में कौन किस पर भारी ?

0
170

Rajasthan Bypoll Election Results 2022 : कल होगा 10 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला, पढ़ें सरदारशहर में कौन किस पर भारी ?

सरदारशहर राजस्थान चुनाव परिणाम (shardarshahar-Election Result 2022): राजस्थान विधानसभा की सरदारशहर सीट पर हुए उपचुनाव की मतगणना गुरुवार 8 दिसंबर को होगी। उपचुनाव के मैदान में 10 उम्मीदवार हैं। कांग्रेस, बीजेपी ओर आरएलपी के उम्मीदवारों के बीच त्रिकोणीय मुकाबला बताया जा रहा है। लेकिन अब भी चर्चा यही है कि इनमें से कौन किस पर भारी पड़ने वाला है?

 

हाइलाइट्स

  • राजस्थान विधानसभा की सरदारशहर सीट पर हुए उपचुनाव की मतगणना 8 दिसंबर को
  • उपचुनाव के मैदान में 10 उम्मीदवार लेकिन कांग्रेस, बीजेपी ओर आरएलपी के उम्मीदवारों के बीच त्रिकोणीय मुकाबला
  • यहां पढ़ें, 10 उम्मीदवारेां में से कौन किस पर भारी पड़ने वाला है?
सरदारशहर/चूरू: सरदारशहर उपचुनाव (Sardarshahar Bye Election 2022) में कुल 10 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। इनमें तीन उम्मीदवारों के बीच मुख्य मुकाबला बताया जा रहा है। राजस्थान विधानसभा की इस सीट पर हुए उपचुनाव की मतगणना गुरुवार 8 दिसंबर को होगी। कांग्रेस, बीजेपी ओर आरएलपी के उम्मीदवारों के बीच यहां त्रिकोणीय मुकाबला बताया जा रहा है। लेकिन अब भी चर्चा यही है कि इनमें से कौन किस पर भारी पड़ने वाला है? इनमें भारतीय जनता पार्टी के अशोक कुमार (BJP Ashok Kumar Pincha), कांग्रेस के अनिल कुमार शर्मा (Congress Anil Kumar Sharma) और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के लालचंद मूंड (Lalchand Moond) हैं। जबकि अन्य सात उम्मीदवारों में निर्दलीय प्रत्याशी विजय पाल सिंह श्योराण, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के सांवरमल मेघवाल, इंडियन पीपल्स ग्रीन पार्टी के परमाना राम, निर्दलीय सुभाष चंद्र, निर्दलीय उमेश साहू, निर्दलीय प्रेम सिंह एवं निर्दलीय सुरेंद्र सिंह राजपुरोहित शामिल हैं।

72.35 प्रतिशत मतदान, आज होगा उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला

राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता के अनुसार सरदारशहर सीट पर उपचुनाव में कुल मिलाकर 72.35 प्रतिशत मतदान हुआ। 2018 के चुनाव में इस सीट पर 76.03 प्रतिशत मतदान हुआ था। चुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी और 295 मतदान केंद्र पर कुल मिलाकर मतदान शांतिपूर्ण रहा। अब सभी दस प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मतगणना के बाद चुनावी घोषणा के साथ होना है।
navbharat times -सरदारशहर उपचुनाव : गहलोत के जीत के दावों में कितना दम? क्या सहानुभूति वोट से मिल पाएगी जीत!

पिता के निधन के बाद कांग्रेस प्रत्याशी को सहानुभूति वोट?

चूरू जिले की सरदारशहर विधानसभा सीट पर कांग्रेस का लंबे समय तक कब्जा रहा है। यह सीट कांग्रेस विधायक भंवर लाल शर्मा के निधन के बाद खाली हुई थी। 7 बार विधायक रहे भंवरलाल शर्मा का 9 अक्टूबर को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था। ऐसा माना जा रहा है कि भंवरलाल शर्मा के निधन के बाद जनता के सहानुभूति वोट उनके बेटे अनिल शर्मा को मिल सकते हैं और चुनाव परिणाम कांग्रेस के पक्ष में हो सकता है। लेकिन ऐसा नहीं होता है तो इस मुकाबले में बीजेपी और आरएलपी उम्मीदवार भी बाजी मार सकते हैं। यही डर सरकार के मुखिया अशोक गहलोत को सता रहा है। यही कारण है कि उपचुनाव में सबसे दमदार माने जाने वाले प्रत्याशी के लिए वोट मांगने वो दो बार सरदारशहर पहुंचे और सभा की। अब देखना है कि जनता सरकार के साथ और सहानुभूति वाला रुख अपनाती है या किसी और को मौका देती है।

सरदारशहर उपचुनाव 2022 : दांव पर 3 दिग्गज जाट नेताओं की साख

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News