Rajasthan BJP Mission 2023 : गहलोत सरकार को बेदखल करने की रणनीति बना रहे सीनियर भाजपा नेता | Rajasthan BJP Mission 2023 Training Camp in Mount Abu Latest Update | Patrika News

0
60

Rajasthan BJP Mission 2023 : गहलोत सरकार को बेदखल करने की रणनीति बना रहे सीनियर भाजपा नेता | Rajasthan BJP Mission 2023 Training Camp in Mount Abu Latest Update | Patrika News

फिलहाल प्रदेश भाजपा के तमाम वरिष्ठ नेता इन दिनों प्रशिक्षण कैंप के चलते सिरोही के माउंट आबू में जुटे हुए हैं। रविवार से शुरू हुए तीन दिन के इस प्रशिक्षण कैम्प के दूसरे दिन भी आज विभिन्न सत्रों में अलग-अलग विषयों पर चर्चा हो रही है।आज प्रमुख रुप से सात वक्ताओं का संबोधन होगा, जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय नेता ओम प्रकाश माथुर, केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल और कैलाश चौधरी मुख्य वक्ताओं रहेंगे।

समापन पर नड्डा का ‘गुरुमंत्र’
राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा राजस्थान भाजपा के इस तीन दिवसीय प्रशिक्षण कैम्प के समापन मौके पर मंगलवार को माउंट आबू पहुंचेंगे। कैंप के आखिरी दिन नड्डा संबोधन में नेताओं-कार्यकर्ताओं को मिशन 2023 में जीत पाने को लेकर ‘गुरु मंत्र’ देंगे। इससे पहले नड्डा मई महीने के दौरान जयपुर में हुई राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में शामिल होने राजस्थान प्रवास पर आये थे। इसके लिए उन्होंने तीन दिन तक जयपुर में ही प्रवास किया था।

इन बिंदुओं पर फोकस
सत्ता वापसी के मिशन में किन मुद्दों को पुरज़ोर तरीके से उठाकर जनता के बीच पैठ बनाई जाए, इससे जुड़े विभिन्न विषयों पर वरिष्ठ नेता अपने-अपने सम्बोधनों में विचार रख रहे हैं। बूथ लेवल के माइक्रो मैनेजमेंट को कैसे सुदृढ़ किया जाए, कैसे मोदी सरकार की योजनाओं को जनता और लाभार्थियों तक पहुंचाया जाए, कैसे गहलोत सरकार की नाकामियों और जनविरोधी नीतियों का विरोध कर भाजपा पार्टी के पक्ष में माहौल बनाया जाए, इन सभी विषयों पर भी मंथन हो रहा है।

इन नेताओं की है मौजूदगी
भाजपा के प्रशिक्षण शिविर में राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष, ऑर्गेनाइजर वी.सतीश, प्रदेश प्रभारी और राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह, सह प्रभारी भारती बेन शियाल, प्रदेशाध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, उपनेता राजेन्द्र राठौड़, केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, कैलाश चौधरी, अर्जुन राम मेघवाल, राष्ट्रीय मंत्री अल्का गुर्जर, संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर समेत प्रदेश पदाधिकारी, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, मोर्चा और विभागों के प्रदेश संयोजक, सांसद-विधायक हिस्सा ले रहे हैं ।

Copy

विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारियों पर मंथन

पहले दिन आगामी विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारियों पर मंथन किया गया। शिविर में आए वरिष्ठ नेताओं ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा कि वे हर बूथ तक मोदी और राष्ट्रवाद के मुद्दों के साथ पहुंचकर 2023 में राजस्थान में सत्ता परिवर्तन की कमर कसे।

सत्र में बोले

अरुण सिंह :

प्रदेश प्रभारी सिंह ने कहा कि देश मोदी के नेतृत्व में प्रगति कर रहा है। भारत आर्थिक स्थिति में विश्व में पांचवें स्थान पर है। गरीब के लिए संसाधन जुटाए जा रहे हैं। हमारा लक्ष्य है भारत को स्वावलंबी भारत और आत्मनिर्भर बनाना। मोदी सरकार ने गरीब कल्याण योजना व आधारभूत विकास पर जोर दिया है।

गुलाबंचद कटारिया:

हिमालय, संस्कृति सहित देश की धरोहर का जिक्र करते हुए कहा कि इसे बचाना हमारा कर्तव्य है। उन्होंने राष्ट्रवाद के माहौल को मोदी सरकार की उपलब्धि बताया। भारतीय संस्कृति का परचम विश्व में इस सरकार में लहराने की बात कहते हुए कहा कि इसे कार्यकर्ता तक पहुंचाकर 2023 की जीत तय करें।

राजेन्द्र राठौड़ :

राठौड़ ने राज्य सरकार पर हमला करते हुए जनविरोधी नीतियां गिनाई। उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार के आने के बाद घोटाले व बलात्कार जैसी घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने रीट पेपर घोटाले से लेकर बढ़ते खनन माफियाओं का भी जिक्र किया। फ्लॉप राज्य सरकार को जड़ से उखाड़ने का संकल्प दोहराया।



राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News