Rajasthan BJP : नए अध्यक्ष के ऐलान के बाद जानिए क्या बोले सतीश पूनियां, कांग्रेस की भी सामने आई बड़ी प्रतिक्रिया

18
Rajasthan BJP : नए अध्यक्ष के ऐलान के बाद जानिए क्या बोले सतीश पूनियां, कांग्रेस की भी सामने आई बड़ी प्रतिक्रिया

Rajasthan BJP : नए अध्यक्ष के ऐलान के बाद जानिए क्या बोले सतीश पूनियां, कांग्रेस की भी सामने आई बड़ी प्रतिक्रिया


जयपुर: बीजेपी नेता सतीश पूनियां के स्थान पर सीपी जोशी को पार्टी का प्रदेशाध्यक्ष बनाये जाने के बाद बयानों की बौछार शुरू हो गई है। एक तरफ बीजेपी से जुड़े नेता सीपी जोशी को बधाई देने के लिए लगातार संदेश भेजते हुए सोशल मीडिया पर कमेंट कर रहे हैं। दूसरी तरफ कांग्रेस के नेता तंज कसने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। कोई उन्हें विफल नेता बता रहे हैं तो कोई इसे गुजरात प्रयोग बताते हुए कमेंट कर रहे हैं। इधर, सतीश पूनियां ने पार्टी नेतृत्व का आभार जताते हुए नए प्रदेशाध्यक्ष का स्वागत किया है। पूनियां ने कहा कि आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा नया इतिहास रचेगी।

पहले पढ़िये सतीश पूनियां ने क्या कहा

सतीश पूनियां ने कहा कि वे हृदय से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय नेतृत्व का आभार व्यक्त करते हैं। उन्होंने पार्टी के निर्णय का स्वागत भी किया। पूनिया ने कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी ही है जो सदैव समय-समय पर नए नेतृत्व को तैयार करती है, सबको अवसर देती है और आगे बढ़ाती है। सांसद सीपी जोशी जी के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के रूप में नामित होने से पार्टी को और ज्यादा ताकत मिलेगी। पूरी पार्टी मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में 2023 में कांग्रेस को सत्ता से बाहर करेंगे। र भाजपा की प्रचंड बहुमत की सरकार बनाएंगे। साथ ही 2024 के लोकसभा चुनावों में तीसरी बार नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे।

सड़क से सदन तक इमानदारी से निभाई भूमिका

सतीश पूनियां ने कहा कि उन्होंने साढ़े 3 साल प्रदेश अध्यक्ष के रूप में काम किया। कोरोना के भीषण संकट में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की मंशा के अनुरूप रचनात्मक कार्यों की ओर से सहभागिता दी। सेवा ही संगठन के इस कार्य में प्रदेशभर के कार्यकर्ताओं की महत्वपूर्ण भूमिका रही, जिन्होंने करोड़ों जरूरतमंदों की भोजन, राशन, दवाइयां इत्यादि कार्यों की ओर से सेवा की। इसी प्रकार सदन से लेकर सड़क तक विपक्ष की भूमिका का निर्वहन ईमानदारी से किया। सबके साथ मिलकर कार्य करने का नतीजा यह रहा कि राजस्थान में भाजपा 50 हजार बूथों तक पहुंच गई है। पार्टी के लिए किए गए कार्यों में सभी सहयोगी नेताओं और कार्यकर्ताओं का पूनियां ने आभार व्यक्त किया है।

Rajasthan: BJP के केंद्रीय नेतृत्व ने चौंकाया, सतीश पूनिया को हटाकर सीपी जोशी को बनाया राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष

विपक्ष की भूमिका निभाने में विफल रही भाजपा- गुर्जर

प्रदेश कांग्रेस के महासचिव एडवोकेट जसवंत गुर्जर का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी पिछले चार साल में विपक्ष की भूमिका में विफल रही है। यही कारण है कि नेता प्रतिपक्ष के बाद अब प्रदेशाध्यक्ष भी बदल दिया गया। गुर्जर ने सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया के रूप में लिखा कि अब देखते हैं कि बीजेपी नेता प्रतिपक्ष के तौर पर किसी अनुभवी विधायक को जगह देती है या किसी नौसिखिये को। गुर्जर का कहना है कि गुजरात का प्रयोग बीजेपी राजस्थान में भी करना चाहती है लेकिन यहां कुछ हाथ लगने वाला नहीं है। अभी तो राजस्थान का भूगोल बदला है, अब इतिहास भी बदलने वाला है। (रिपोर्ट – रामस्वरूप लामरोड़, जयपुर)

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News