राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने छुआ बहुमत का आंकड़ा

0

राजस्थान: आज राजस्थान विधानसभा चुनाव के परिणाम आने वाले है. इस मतगणना में कांग्रेस ने बहुमत का आंकड़ा छू लिया है. मतगणना के रुझान में कांग्रेस, बीजेपी से आगे चल रहीं है. राजस्थान में कुल 199 सीटों में कांग्रेस 108 से आगे चल रहीं है, वहीं भाजपा 76 सीट पर है.

बता दें कि दिग्गज नेताओं में सीएम वसुंधरा राजे झालरापाटन, टोंक से सचिन पायलट, सरदारपुरा से अशोक गहलोत आगे चल रहे हैं. झालरापाटन से भाजपा पार्टी के बड़े नेता जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह पीछे चल रहें है. उनके सामने प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे हैं.

बहरहाल वोटों की गिनती जारी है. लेकिन जिस तरह से रुझान में देखने को मिल रहा है तो ऐसे में राजस्थान में कांग्रेस सरकार बनना तय ही है. बता दें प्रदेश में 200 विधानसभा सीटों में 199 सीटों पर वोटिंग हुई है, और 2274 प्रत्याशी चुनावी रण पर है. पहले पोस्टल बैलेट की वोटिंग की जाती है और उसके बाद ईवीएम से गिनती की जाती है. इस बार चुनाव अधिकारी हर दौर के रुझान की जानकारी लिखित में देंगे.

राजस्थान के साथ  मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने वाले है.  वहीं एग्जिट पोल के मुताबिक, इन सभी राज्यों में राजस्थान कांग्रेस के लिए बहुत अहम है. क्योंकि यहां पर कांग्रेस की सरकार बनना लगभग तय ही है.