Rajasthan : 25 साल की SI की पत्नी शिवानी ने उठाया सुसाइड का कदम , पत्र में लिखी टॉर्चर की पूरी कहानी

26
Rajasthan : 25 साल की SI की पत्नी शिवानी ने उठाया सुसाइड का कदम , पत्र में लिखी टॉर्चर की पूरी कहानी

Rajasthan : 25 साल की SI की पत्नी शिवानी ने उठाया सुसाइड का कदम , पत्र में लिखी टॉर्चर की पूरी कहानी


जयपुर: होली के एक दिन बाद धुलंडी के दिन जयपुर में सीआईएसएफ में तैनात एक सब इंस्पेक्टर की पत्नी ने सुसाइड कर लिया। 25 वर्षीय शिवानी बढाणा ने अपने पीहर में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। शिवानी जयपुर के मानसरोवर स्थित किरण पथ की रहने वाली थी। शिवानी के पिता नरेन्द्र कुमार गुर्जर ने मानसरोवर थाने में उसके ससुराल पक्ष के लोगों पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। शिवानी के कमरे में सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

सवा साल पहले ही हुई थी शिवानी की शादी

दिसंबर 2021 में जयपुर जिले के शाहपुरा तहसील स्थित मनोहरपुरा निवासी प्रसनजीत से शिवानी बढाना की शादी हुई थी। प्रसनजीत सीआईएसएफ में सब इस्पेक्टर के पद पर तैनात है। उसकी ड्यूटी भुवनेश्वर में है। शादी होने के अगले ही दिन पत्नी को ससुराल छोड़कर प्रसनजीत ड्यूटी पर चला गया। करीब छह महीने तक वापस नहीं लौटा। शिवानी के पिता का आरोप है कि दामाद प्रसनजीत शिवानी को मानसिक रूप से परेशान करता था। ना तो वह बात करता था और ना ही मिलने आता था। इधर ससुराल वाले भी शिवानी को दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। पिछले एक साल में शिवानी ने ससुराल वालों के खूब जुल्म सहे।

थाने में पुलिसकर्मियों को ड्यूटी समझा रहे SHO को आया साइलेंट अटैक ! कोविड के बाद लगातार ऐसे मामले, जानें क्या है वजह

भुवनेश्वर में बंधक बनाकर रखने का आरोप

शिवानी के पिता का आरोप है कि परिवार वालों के काफी दबाव बनाने पर प्रसनजीत शिवानी को भुवनेश्वर लेकर गया था। वहां उसके साथ मारपीट करता था। ड्यूटी पर जाने के वक्त वह शिवानी को एक कमरे में बंद करके बाहर से ताला लगाकर जाता था। कुछ दिनों तक शिवानी अपने पति प्रसनजीत के साथ वहां रही लेकिन प्रसनजीत ने उसे खूब प्रताड़ित किया। पिता ने अपनी हैसियत से बढ़कर दहेज देकर बेटी की शादी की थी लेकिन ससुराल वाले बहुत लालची निकले। लगातार टॉर्चर करने से शिवानी पिछले कुछ महीनों से काफी परेशान थी।

ससुराल वाले पीहर के गेट पर छोड़ गए

नरेन्द्र कुमार का कहना है कि अभी होली के दो दिन पहले ससुर और जेठ शिवानी को पीहर में छोड़कर चले गए थे। ससुराल वालों के विवाद के कारण दोनों पक्षों ने बैठकर बात करने को कहा गया लेकिन ससुराल वालों ने होली और धुलंडी के बाद आने की बात कही। जब शिवानी के पिता ने ससुराल वालों से बातें की तब मोबाइल का स्पीकर ऑन किया हुआ था और शिवानी ने सारी बातें सुन ली थी। धुलंडी के दिन शिवानी ने होली खेली थी। दोपहर बाद अपने पारिवारिक सदस्यों और सहेलियों के साथ पिज्जा पार्टी की थी। बाद में अपने कमरे में जाकर सुसाइड कर लिया।

सुसाइड नोट पढ़कर हैरान रह जाएंगे आप

आत्महत्या से पहले शिवानी ने अंग्रेजी में सुसाइड नोट लिखा। अपने मौत की वजह लिखने के बाद शिवानी ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सुसाइड नोट में लिखा कि “प्रसनजीत, प्रतिहार और उसके पूरे परिवार जिसमें पीडी गुर्जर, प्रेमलता देवी, सिद्धार्थ गुर्जर, अश्वनी भाई साहब ये लोग मुझे मैंटली टॉर्चर करते रहे। इनके बेटे ने मुझ पर हाथ भी उठाया। मेरी बेइज्जती भी की। मुझे धमकी भी दी। मुझे इतना परेशान करने के बाद भी इनको चैन नहीं पड़ा तो दहेज मांगने लगे। इनके बिहेव की वजह से मुझे अपनी जिंदगी बुरी लग रही है और मैं सुसाइड कर रही हूं। इनको सजा जरूर दें भगवान।”(रिपोर्ट – रामस्वरूप लामरोड़, जयपुर)

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News