Rajasthan: 2 से ज्यादा बच्चे होने पर नौकरी जाने का डर था, Government Job पाने के लिए मां- बाप ही बने मासूम के कातिल

297
Rajasthan: 2 से ज्यादा बच्चे होने पर नौकरी जाने का डर था, Government Job पाने के लिए मां- बाप ही बने मासूम के कातिल

Rajasthan: 2 से ज्यादा बच्चे होने पर नौकरी जाने का डर था, Government Job पाने के लिए मां- बाप ही बने मासूम के कातिल


बीकानेर: सरकारी नौकरी पाना कई लोगों का सपना होता है, लेकिन नौकरी पाने के लिए अगर किसी पर हैवानियत सवार हो जाए। तो यह वाकई मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना है। ऐसा ही कुछ राजस्थान के बीकानेर जिले में हुआ है। यहां कलयुगी मां- बाप ने अपने पांच महीने की बच्ची को नहर में इसलिए फेंक दिया, ताकी नौकरी बची रहे। बताया जा रहा है कि संविदा पर मिली सरकारी नौकरी में परेशानी से बचने के लिए पिता झंवरलाल ने बेटी अंशिका उर्फ अंशु को मार दिया। इस जघन्य अपराध के बाद आरोपी पिता और मां दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

झंवरलाल चांडासर गांव में विद्यालय सहायक के पद पर संविदा पर काम करता है। पुलिस ने जानकारी दी है कि आरोपी पत्नी और दो बच्चों के साथ दो दिन पहले ही जिले के छत्तरगढ़ स्थित अपने साले के घर गया था। रविवार शाम को साले के घर से लौटते समय उसने पत्नी के साथ मिलकर रास्ते में इंदिरा गांधी नहर में बच्ची को फेंक दिया। फिर यहां से दियातरा के लिए रवाना हो गया। मासूम को फेंकते देख वहां मौजूद कुछ लोग चिल्लाए। लेकिन इस बात की परवाह करने के बजाए बाइक सवार आरोपी वहां से फरार हो गया। लोगों ने बच्ची को नहर से बाहर निकाला, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

Raju Theth Murder Case: राजू की हत्या में सामने आया बीकानेर कनेक्शन, शूटर्स तक ऐसे पहुंचे थे हथियार

ऐसे पकड़े गए आरोपी

घटना की जानकारी मिलने पर छत्तरगढ़ और खाजूवाला एरिया में पुलिस ने नाकेबंदी कर दी। इसके बाद खाजूवाला के ट्रेनी सब इंस्पेक्टर मुकेश कुमार ने दंपती की बाइक को रोका। पूछताछ करने पर झंवरलाल के चेहरे पर घबराहट दिखी। उसने पुलिस को बताया कि वो अपने साले के यहां आना आ रहा है। झंवरलाल पर बात करते हुए मुकेश कुमार को उस पर शक हो गया। लिहाजा ट्रेनी एसआई मुकेश कुमार ने उनकी फोटो खींच ली। बाइक का फोटो और झंवरलाल का आधार कार्ड का फोटो भी मोबाइल से ले लिया। इसके बाद जब आला अधिकारियों तक इस संबंध में सूचना पहुंची। यह पता चला कि झंवरलाल पत्नी के साथ दियातरा पहुंचा है, तो पुलिस ने दंपती को गिरफ्तार कर लिया गया।

पिछले साल दिसंबर में खुद के दो संतान होने का शपथ पत्र

मीडिया रिपोटर्स के अनुसार झंवरलाल को उम्मीद थी कि वो जल्द स्थाई हो जाएगा। नौकरी में शर्त है कि दो से ज्यादा संतान नहीं होनी चाहिए। ऐसे में उसे शक था कि उसकी नौकरी खतरे में ना पड़ जाए। इसी के चलते उसके दिमाग में खुराफात चल रही थी। मिली जानकारी के अनुसार एक बच्ची को नहर में फेंकने के बाद भी उसके तीन बच्चे हैं। इनमें एक बेटी उसने बड़े भाई को गोद दे रखी है। हालांकि अभी तक झंवरला का यही कहना कि दुर्घटनावश बच्ची नहर में गिर गई।

navbharat times -स्वामी विवेकानन्द मॉडल स्कूलों में भर्ती के लिए आवेदन आज से, इंटरव्यू 19 दिसंबर से, पढ़ें साक्षात्कार के लिए 11 महत्वपूर्ण शर्तें

पुलिस ने यह जानकारी भी मिली है कि झंवरलाल ने पिछले साल दिसंबर में खुद के दो संतान होने का शपथ पत्र दिया था। ऐसे में उसे यह अंदेशा था कि दो से ज्यादा बच्चे होने पर उसका स्थाईकरण नहीं होगा। लिहाजा उसने एक बच्ची को नहर में फेंककर मार दिया। नहर में फेंके जाने के बाद स्थानीय लोगों ने बच्ची को बाहर निकाला था। कोशिश की थी कि बच्ची को बचाया जा सके, लेकिन तब तक वो दम तोड़ चुकी थी।

Bharat Jodo Yatra: जब राहुल गांधी ने यात्रा रोककर बच्ची के जूते के फीते बांधे, देखिए वीडियो

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News