Rajasthan : लव मैरिज के 10 दिन बाद जयपुर में कपल का किडनैप, भाई ने रची थी ऑनर किलिंग की साजिश

40
Rajasthan : लव मैरिज के 10 दिन बाद जयपुर में कपल का किडनैप, भाई ने रची थी ऑनर किलिंग की साजिश

Rajasthan : लव मैरिज के 10 दिन बाद जयपुर में कपल का किडनैप, भाई ने रची थी ऑनर किलिंग की साजिश


जयपुर: राजधानी जयपुर में एक लड़की ने अपने प्रेमी के साथ लव मैरिज की तो परिवार वाले इस कदर नाराज हुए कि शादी के 10 दिन बाद युवक युवती का किडनैप कर लिया। घटना रविवार 19 मार्च के दोपहर बाद की है। 22 वर्षीय पूजा योगी ने 25 वर्षीय पृथ्वीराज बावरिया के साथ लव मैरिज की थी। दोनों प्रेमी प्रेमिका पिछले दिनों यूपी के गाजियाबाद गए थे। वहां 10 मार्च को पूजा और पृथ्वीराज ने आर्य समाज में शादी कर ली थी। शादी के बाद दोनों हरमाड़ा इलाके के रामगढ क्षेत्र में किराए का कमरा लेकर रहने लगे। रविवार दोपहर बाद दो गाड़ियों में सवार होकर आए पूजा के परिजनों ने पति-पत्नी का किडनैप कर लिया।

मारपीट कर घसीटते हुए गाड़ी में पटका

हमारड़ा इलाके मेहता स्कूल के पास रविवार दोपहर बाद एक टवेरा और एक पिकअप में 12 से 15 लोग सवार होकर आए। दोनों गाड़ियों से उतर लोगों ने पूजा योगी और पृथ्वीराज के साथ मारपीट कर घसीटते हुए गाड़ी में पटका और दोनों का अपहरण कर लिया। इसकी जानकारी पृथ्वीराज के पिता को मिली तो उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी। हरमाड़ा पुलिस मौके पर पहुंची। चूंकि मामला लव मैरिज का था। ऐसे में नव युगल का किडनैप ऑनर किलिंग के लिए भी किया जा सकता था। एडिशनल डीसीपी रामसिंह शेखावत के निर्देशन में अलग अलग टीमों का गठन करके युगल की तलाश की गई।

दौसा में अलग अलग जगह मिले पति पत्नी

पुलिस की टीम ने सबसे पहले उन लोगों को हिरासत में लिया जिन्होंने पूजा और पृथ्वीराज की रैकी की थी। रैकी करने वाले सुंदर मीणा और राकेश मीणा से सख्ती से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि कपल का किडनैप पूजा योगी के बड़े भाई कजोड़मल योगी के कहने पर किया गया है। जानकारी मिली की पूजा का किडनैप जिस गाड़ी से किया गया। वह लालसोट दौसा की तरफ गई है। पुलिस की एक टीम ने दौसा के लालसोट से आगे रामगढ़ पचवारा इलाके में दबिश देकर पूजा योगी को मुक्त कराते हुए कोजड़मल और एक अन्य आरोपी को हिरासत में ले लिया।

राजस्थान के CM से दिन में कितनी बार बात होती है? Delhi Police की क्राइम ब्रांच ने OSD लोकेश शर्मा पर दागे 70 से ज्यादा सवाल

सैंथल के आगे से मुक्त कराया पृथ्वीराज को

कजोड़मल मीणा को हिरासत में लेने के बाद पृथ्वीराज के बारे में पूछताछ की गई। जांच में पता चला कि पूजा के पति पृथ्वीराज को दौसा जिले के सैंथल से आगे ले जाया गया है। पुलिस की एक टीम पीछा कर रही थी। तकनीकी सूचना के जरिए लोकेशन पता करके पुलिस ने अपहरणकर्ताओं की गाड़ी को घेर लिया। इस गाड़ी से तीन आरोपियों को हिरासत में लेते हुए पृथ्वीराज को मुक्त करा लिया। किडनैपिंग के इस मामले में पुलिस ने पूजा योगी के भाई कजोड़मल योगी सहित 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया जिनमें सुन्दर मीणा, कुंदन मीणा, राकेश मीणा और पूरणमल सैनी शामिल है। (रिपोर्ट – रामस्वरूप लामरोड़, जयपुर)

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News