Rajasthan में फिर PM Modi, Sachin Pilot के गढ़ में Kirori Lal Meena के साथ हो गया बड़ा खेल!

13
Rajasthan में फिर PM Modi, Sachin Pilot के गढ़ में Kirori Lal Meena के साथ हो गया बड़ा खेल!

Rajasthan में फिर PM Modi, Sachin Pilot के गढ़ में Kirori Lal Meena के साथ हो गया बड़ा खेल!


PM Modi rally in Dausa Rajasthan : प्रधानमंत्री दिल्ली- मुंबई एक्सप्रेसवे के प्रथम चरण का उद्घाटन के लिए पीएम मोदी राजस्थान आ रहे हैं। 12 फरवरी को पीएम मोदी दौसा आएंगे। यहां धनावड में जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी की इस रैली को लेकर सियासी गलियारों में चर्चा जोरों पर है।

 

हाइलाइट्स

  • पीएम मोदी आएंगे दौसा, सतीश पूनिया पहुंचे तैयारियों का जायजा लेने
  • 12 फरवरी को पीएम नरेंद्र मोदी का दौरा
  • मीणा हाईकोर्ट में नहीं धनावड़ में होगी पीएम की रैली
दौसा: पिछले महीने भीलवाड़ा पहुंचने के बाद एक बार फिर राजस्थान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आगमन होगा। 12 फरवरी को पीएम मोदी दौसा आएंगे। दौसा के धनावड में जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री दिल्ली- मुंबई एक्सप्रेसवे के पहले फेज का उद्घाटन करने के लिए दौसा आ रहे हैं। ऐसे में पीएम के दौरे को देखते हुए तैयारियां व्यापक स्तर पर की जा रही हैं। सोमवार को भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया सहित भाजपा नेता भजनलाल शर्मा, चंद्रशेखर, मदन दिलावर और रामलाल गोठवाल सहित अनेक नेता दौसा पहुंचे। यहां 8 जिलों के बीजेपी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं की बैठक ली।

इस बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे की तैयारियों को लेकर निर्देश दिए। साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से प्रधानमंत्री के दौरे कि गांव-गांव तक जागरूकता करने के लिए भी निर्देश दिए गए। इस दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के कार्यकाल में पूरे देश में सड़कों का जाल बिछा है। सड़क बनने की रफ्तार में भारी वृद्धि हुई है।

सभा स्थल हुआ चेंज

उल्लेखनीय है कि 12 फरवरी को इससे पहले पीएम मोदी की मीणा हाईकोर्ट में रैली होने की बात सामने आ रही थी। इसको लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेपी आदिवासी, गुर्जरों के साथ मीणा वोटबैंक को साधने के लिए ऐसा कदम उठा रही है। इधर, किरोड़ी समर्थकों का अब आरोप है कि दौसा सांसद जसकौर मीणा, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने इस सभा को मीणा हाईकोर्ट से कैंसिल करवाया है। हालांकि यह कहा जा रहा है कि यह कार्यक्रम पीएमओ की ओर से तय किया गया है। वहीं नितिन गडकरी इस दौरान मौजूद रहेंगे और एनएचएआई के अधिकारियों ने ही यह जगह तय की है। हालांकि इन सबके बावजूद सभा स्थल को बदलने की चर्चा सियासी हलकों में जोर – शोर से हो रही है। साथ ही इसके सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।

मीणा हाईकोर्ट पर दिखा था पायलट का दम

दौसा में पीएम मोदी की रैली की जो जगह बताई जा रही थी। वहां 16 दिसंबर को सचिन पायलट का जलवा देखने को मिला था। यहां राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में 100 दिन पूरे होने के बाद दौसा के मीणा हाईकोर्ट से रैली आगे बढ़ी थी। सचिन पायलट के गढ़ माने जाने वाले दौसा में इस दौरान राहुल गांधी और यात्रा का स्वागत करने के लिए हजारों लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा था। इसे सचिन पायलट के शक्ति प्रदर्शन के तौर पर भी देखा जा रहा है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News