Rajasthan: ठगी कर UP भाग जाते थे ठग, CCTV में पुलिस को हाथ लग नंबर, फिर जानिए क्या हुआ

100
Rajasthan: ठगी कर UP भाग जाते थे ठग, CCTV में पुलिस को हाथ लग नंबर, फिर जानिए क्या हुआ

Rajasthan: ठगी कर UP भाग जाते थे ठग, CCTV में पुलिस को हाथ लग नंबर, फिर जानिए क्या हुआ


Rajasthan News : दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में अनेक जगह एटीएम ठगी की वारदात को अंजाम ठगों को दौसा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से 67 एटीएम कार्ड बरामद किए हैं। 5 जनवरी को दौसा के ही सैंथल मोड़ से एटीएम बदलकर इन्होंने 10 हजार रुपए की ठगी की थी।

 

Rajasthan: ठगी कर UP भाग जाते थे ठग, CCTV में पुलिस को हाथ लग नंबर, फिर जानिए क्या हुआ

हाइलाइट्स

  • दौसा में अंतरराज्यीय एटीएम चोर गिरोह का पर्दाफाश
  • फिरोजाबाद के रहने वाले सचिन और संजय तेली नामक आरोपियों को किया अरेस्ट
  • आरोपियों के कब्जे से 67 एटीएम किये जब्त
दौसा: राजस्थान की दौसा पुलिस ने अंतरराज्यीय एटीएम ठगी गैंग का पर्दाफाश किया है। इस मामले में पुलिस ने उत्तर प्रदेश के फिरोजपुर के रहने वाले दो शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही उनके कब्जे से 67 एटीएम कार्ड बरामद किए हैं। दरअसल फिरोजपुर के रहने वाले एटीएम ठगी गैंग के सदस्य सचिन तेली और संजय तेली ने गत 13 दिसंबर को दौसा शहर के बरकत चौराहे पर हेमराज गुर्जर नामक व्यक्ति का एटीएम बदलकर 31 हजार रुपए की ठगी की थी। वहीं आरोपियों ने 5 जनवरी को दौसा के ही सैंथल मोड़ से एटीएम बदलकर 10 हजार रुपए की ठगी की थी।

सीसीटीवी फुटेज में हाथ लगे गाड़ी के नंबर

इन मामले में जब पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो आरोपियों की गाड़ी का नंबर हाथ लगा, जिसके बाद पुलिस ने गाड़ी के नंबरों के आधार पर गाड़ी और आरोपियों की तलाश शुरू की। 5 जनवरी को वारदात करने के बाद के आरोपी जयपुर चले गए। इसके बाद जयपुर में वारदातें की और फिर उत्तर प्रदेश की तरफ वापस जा रहे थे। इसी दौरान जयपुर के राजाधोक टोल प्लाजा से कोतवाली पुलिस को आरोपियों की गाड़ी का मूवमेंट नजर आया तो पुलिस ने संदेह के आधार पर गाड़ी का पीछा शुरू किया। मेहंदीपुर बालाजी थाना पुलिस को सूचना देकर हाईवे पर नाकेबंदी कराई। इसके बाद कोतवाली और मेहंदीपुर बालाजी थाना पुलिस ने सन्दिग्ध कार को रुकवाया और पूछताछ की। तो दोनों आरोपियों ने वारदात करना कबूल लिया।

पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर शुरू की जांच

यह अंतराराज्यीय एटीएम ठगी गैंग है जो दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में अनेक जगह एटीएम ठगी की वारदात को अंजाम दे चुकी है। राजस्थान के भी दौसा, जयपुर और सीकर आदि जगहों पर अनेक वारदातें कर चुकी है। इस गैंग के कुछ सदस्य करौली पुलिस ने भी पूर्व में गिरफ्तार किए थे, जो फिलहाल जेल में हैं। पुलिस की गिरफ्त से दूर चल रहे आरोपी सचिन और संजय तेली एटीएम की वारदातों को लगातार अंजाम दे रहे थे। दोनों ही आरोपी पुलिस के हत्थे अब चढ़ चुके हैं। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है ,ताकि इस गिरोह के अन्य सदस्यों का पता लगाया जा सके। साथ ही आरोपियों की ओर से अब तक की गई सभी वारदातें खुल सके।

वीडियोः गली में साथ-साथ चल रही थी लड़की, उसने जो किया, वह दहला देगा, देखिए

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News