Rajasthan : राम मंदिर, I.N.D.I.A और गहलोत… Amit Shah के राजस्थान दौरे की 10 बड़ी बातें

8
Rajasthan : राम मंदिर, I.N.D.I.A और गहलोत… Amit Shah के राजस्थान दौरे की 10 बड़ी बातें

Rajasthan : राम मंदिर, I.N.D.I.A और गहलोत… Amit Shah के राजस्थान दौरे की 10 बड़ी बातें

Rajasthan News जयपुर /डूंगरपुर : राजस्थान में बीजेपी की दूसरी परिवर्तन यात्रा का आगाज करने के लिए आज अमित शाह डूंगरपुर में मौजूद थे। शाह ने मंच से राजस्थान में हो रहे काले कारनामों का उजागर करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने राम मंदिर के मुद्दे के साथ- साथ विपक्षी पार्टी के गठबंधन पर भी कांग्रेस हमला किया। शाह ने विपक्षी पार्टी को निशाना बनाते हुए कहा कि आपको सत्ता चाहिए, लेकिन किस आधार पर चाहिए। पिछले दो दिन से आप इस देश की संस्कृति का, इस देश के इतिहास का और सनातन धर्म का अपमान कर रहे हैं। हाल ही में कांग्रेस के तमिलनाडु के मुख्यमंत्री का बेटा कह रहा है कि सनातन धर्म से खतरा है इसे समाप्त कर देना चाहिए। कांग्रेस ने वोटों के लिए हमारी संस्कृति का अपमान किया है। सनातन धर्म को खत्म करने की बात कही है। शाह ने जनता से पूछा कि क्या आप सनातन धर्म को खत्म करने के लिए तैयार हो क्या ? जनता ने शाह के सवाल का जवाब देते हुए एक स्वर में नहीं में जवाब दिया।

शाह ने मंच से कहा कि हमारे सनातन धर्म को बदनाम करने का काम विपक्ष ने पहली बार नहीं किया है बल्कि यह बार बार करते आएं हैं। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का नाम लेते हुए कहा कि मनमोहन सिंह ने कहा था कि बजट पर पहला अधिकार अल्पसंख्यकों का है। जबकि हम कहते हैं कि बजट पर पहला अधिकार गरीबों का, आदिवासियों का और दलितों का है।

अमित शाह के भाषण की 10 बड़ी बातें

1 – अमित शाह ने राम मंदिर का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा जनवरी महीने में भव्य तरीके से रामलाल का जहां जन्म हुआ वहां मंदिर का लोकार्पण किया जाएगा। लेकिन विपक्ष को यह भी रास नहीं आने वाला। उन्होंने कोर्ट में इसके विरोध में वकीलों की लंबी फौज खड़ी कर दी थी।

2 – शाह ने विपक्षी पार्टी को निशाना बनाते हुए कहा कि आपको सत्ता चाहिए, लेकिन किस आधार पर चाहिए। पिछले दो दिन से आप इस देश की संस्कृति का, इस देश के इतिहास का और सनातन धर्म का अपमान कर रहे हैं। हाल ही में कांग्रेस के तमिलनाडु के मुख्यमंत्री का बेटा कह रहा है कि सनातन धर्म से खतरा है इसे समाप्त कर देना चाहिए।

3 – अमित शाह ने मुख्यमंत्री गहलोत से पूछा कि 10 साल तक यूपीए सरकार ने राजस्थान को क्या दिया। उन्होंने गहलोत पर हमला किया और कहा कि मैं बनिये का बेटा हूं और पूरा हिसाब लेकर आया हूं। अमित शाह राजस्थान के विकास के मुद्दे को लेकर सीएम अशोक गहलोत को जमकर घेरते हुए नजर आए हैं। शाह ने राजस्थान में मोदी सरकार की ओर से किए गए विकास कार्यों को भी गिनाया।

4 – अमित शाह ने कहा हमारे गुजरात में जब दिवाला निकलता है तो पीढ़ी का नाम बदल देते हैं। अब यूपीए का दिवाला निकला है तो इसका नाम बदलकर इंडिया (INDIA ) रख दिया गया। कांग्रेस ने वोटों के लिए हमारी संस्कृति का अपमान किया और सनातन धर्म को खत्म करने की बात कही है।

5 –अमित शाह ने इसके साथ ही कहा कि गहलोत जी मैंने केंद्र सरकार के 9 साल के कार्यों का रिपोर्ट कार्ड पेश कर दिया है। अब आपकी बारी है आप एक प्रेस कांफ्रेंस कर 5 सालों में आपने क्या किया उसका हिसाब दीजिए। आप अपना रिपोर्ट कार्ड पेश कीजिए। आपने राजस्थान में घोटाले, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण की नीति के अलावा कुछ नहीं किया। इसका जनता को जवाब दीजिए।

6 – अमित शाह ने जल जीवन मिशन योजना के घोटाले को लेकर मुख्यमंत्री गहलोत पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा मोदी जी पैसे भेजते हैं लेकिन गहलोत उसमें घोटाला कर रहे हैं। कोरोना काल में लोगों को मोदी सरकार ने निशुल्क टीके लगवाएं।

7 – गहलोत सरकार की तुष्टिकरण की नीति पर भी शाह ने जमकर हमला किया। उन्होंने कहा उदयपुर में कन्हैया लाल का गला काट दिया, हिंदू त्योहारों पर प्रतिबंध लगाया, अलवर में 300 साल पुराने शिव मंदिर को ध्वस्त कर दिया गया। संघ का पद संचलन प्रतिबंधित कर दिया गया।

8 – मोदी सरकार ने देश के विकास का काम किया है। कांग्रेस ने इन 20 सालों में केवल राहुल गांधी को लॉन्च करने और री लॉन्चिंग करने का काम किया है, लेकिन वह हर बार फेल हो रहे हैं। जनता के सामने सारी सच्चाई है इसलिए इस बार राजस्थान में उनका सुपदा साफ़ होने वाला है।

9 – शाह ने कहा कि अशोक गहलोत को तकलीफ होती है क्योंकि उन्हें कोई भी लाल कपड़े पहन कर आता है तो बस लाल डायरी दिखती है। लाल डायरी में अशोक गहलोत सरकार के करोड़ों रुपए के भ्रष्टाचार का काला चिट्टा है। लाल डायरी में खनन विभाग के कई भ्रष्टाचार के मामलों का जिक्र है शिक्षा मंत्री के ट्रांसफर के नाम पर किए गए भ्रष्टाचार का जिक्र है, सरकारी भवन में करोड़ों रुपए की नगदी और 1 किलो सोना मिलने का भी जिक्र है।

10 –शाह ने लोगों से धारा 370 को लेकर पूछा कि यह धारा हटानी चाहिए थी या नहीं। लोगों ने एक स्वर में शाह के पक्ष में हां में जवाब दिया फिर उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियों का यह गठबंधन इस धारा को रखने के समर्थन में है। मोदी सरकार ने ही इस धारा 370 को हटाकर कश्मीर को पूरे देश की धारा में शामिल किया है।

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News