Raj Thackeray: शिवसेना संभालना सबके बस की बात नहीं, पार्टी की हालत के जिम्मेदार उद्धव, राज ठाकरे का बड़ा हमला

15
Raj Thackeray: शिवसेना संभालना सबके बस की बात नहीं, पार्टी की हालत के जिम्मेदार उद्धव, राज ठाकरे का बड़ा हमला

Raj Thackeray: शिवसेना संभालना सबके बस की बात नहीं, पार्टी की हालत के जिम्मेदार उद्धव, राज ठाकरे का बड़ा हमला


मुंबई: मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने शिवसेना की मौजूदा स्थिति के लिए उद्धव ठाकरे को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों में शिवसेना को लेकर जो कुछ हुआ, उसमें उन्हें सबसे ज्यादा वेदना तब हुई, जब शिवसेना के नाम और चुनाव चिह्न को लेकर खींचतान मची। राज ने कहा कि वह शिवसेनाप्रमुख बालासाहेब ठाकरे का शिवधनुष है, जिसे उद्धव ठाकरे संभाल नहीं पाए। उसे संभालना हर किसी के बस की बात भी नहीं हैं। अब वह शिंदे के पास है, देखना है कि वह उसे संभाल पाते हैं या नहीं। गुढी पाडवा के दिन हर साल पारंपरिक रूप से आयोजित होने वाली मनसे की सालाना रैली को शिवाजी पार्क में संबोधित करते हुए राज ने पहली बार सार्वजनिक रूप से यह कहा कि बालासाहेब ठाकरे ने नारायण राणे को शिवसेना छोड़ने से पहले उनके कहने पर मातोश्री बुलाया था, लेकिन पीछे से किसी के कहने पर राणे को आने के लिए मना कर दिया गया।

इसके पीछे सिर्फ उद्धव ठाकरे ही थे। ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री के मुद्दे पर बीजेपी से गठबंधन तोड़ने के मुद्दे पर उन्होंने उद्धव से सवाल किया कि यह बात उन्होंने 2019 के चुनाव प्रचार के दौरान क्यों छुपा कर रखी। पूरे ढाई साल तक घर में बैठे रहने को लेकर भी उन्होंने उद्धव की जमकर आलोचना की।

मुंबई शहर है या डांस बार
राज ठाकरे ने अपने भाषण में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को भी खरी-खरी सुनाई। उन्होंने शिंदे और उनके साथ गए 40 विधायकों को अलीबाबा और चालीस… कहा। उन्होंने कहा कि मैं उन्हें चोर नहीं कहूंगा। उन्होंने उद्धव ठाकरे के पीछे शिंदे की सभाओं के आयोजन को लेकर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि शिंदे उद्धव ठाकरे के जाल में न फंसें। राज ठाकरे ने मुंबई के सौंदर्यीकरण के नाम पर की जा रही रंग-बिरंगी लाइटिंग को लेकर भी शिंदे का मजाक उड़ाया। उन्होंने कहा कि मुंबई के सौंदर्यीकरण के नाम पर 1700 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं, लेकिन लाइटिंग देखकर समझ में नहीं आता कि यह मुंबई शहर है या डांस बार।

जनता मुंह पर कीचड़ फेंकेगी
राज ठाकरे ने कहा कि इन दिनों महाराष्ट्र में जो राजनीतिक कीचड़ इन लोगों ने फैला रखी है, उसे आने वाले चुनाव में जनता इनके मुंह पर फेंकेगी।

मुझे जावेद अख्तर जैसे मुस्लिम चाहिए
राज ठाकरे ने कहा कि मुझे धर्मांध हिंदू नहीं, धर्माभिमानी हिंदू चाहिए और जावेद अख्तर जैसे मुसलमान चाहिए, जो पाकिस्तान में जाकर पाकिस्तानियों के मुंह पर सच बोल सकें। उन्होंने मुंबई हमले के जिम्मेदार लोगों के पाकिस्तान में खुलेआम घूमने वाले बयान का विडियो अपनी सभा में बड़ी स्क्रीन पर चलाकर दिखाया।

माहिम दरगाह के पास समुद्र में हुआ निर्माण हटाएं, वरना…
राज ठाकरे ने अपनी सबा में माहिम की प्रसिद्ध दरगाह के पास समुद्र के भीतर हुए निर्माण को महीने भर के भीतर हटाए जाने की मांग की। उन्होंने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, आयुक्त इकबाल चहल और पुलिस आयुक्त विवेक फणसालकर को चेतावनी देते हुए कहा कि पिछले दो साल के भीतर हुआ यह निर्माण नहीं हटा, तो उसके सामने ही बड़े गणेश मंदिर का निर्माण शुरू कर दिया जाएगा। सभा में उन्होंने मंच पर लगे विशाल स्क्रीन पर ड्रोन से खींची गई विडियो क्लिप दिखाई। इसमें पत्थरों और मिट्टी से छोटा सा द्वीप बनाकर उसमें सजी हुई एक मजार दिखाई दे रही है। यह सिर्फ समुद्र का ज्वार कम होने पर दिखाई देती है। समुद्र का उफान कम होने पर पत्थरों की सहायता से वहां तक पहुंचने के लिए बाकायदा एक रास्ता भी दिखाई दे रहा है। मनसे अध्यक्ष ने कहा कि वहां एक दूसरी हाजी अली की दरगाह तैयार की जा रही है।

राज ठाकरे ने हिंदुओं की एक कॉलोनी के भीतर जबरन कब्जा करने की मुस्लिम दादागिरी का भी चित्र दिखाया और कहा मेरे हाथ सत्ता आई, तो इस तरह टेढ़ी नजर दिखाने की किसी की हिम्मत नहीं होगी। उन्होंने घोषणा की कि वे शिव छत्रपति शिवाजी महाराज के राज्याभिषेक के 350 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में 6 जून को वे खुद रायगड किले पर जाएंगे।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News