Raj Thackeray: ताकि अज्ञानी हिंदुओं का भविष्य बच जाए… गुजरात के इस युवक को क्यों चाहिए राज ठाकरे की मदद?

9
Raj Thackeray: ताकि अज्ञानी हिंदुओं का भविष्य बच जाए… गुजरात के इस युवक को क्यों चाहिए राज ठाकरे की मदद?

Raj Thackeray: ताकि अज्ञानी हिंदुओं का भविष्य बच जाए… गुजरात के इस युवक को क्यों चाहिए राज ठाकरे की मदद?


मुंबई:महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने कुछ दिन पहले शिवाजी पार्क से हिंदुत्व का मुद्दा उठाया था। इस दौरान उन्होंने मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर को लेकर फिर सवाल उठाये थे। हालांकि, राज ठाकरे ने पिछले साल लाउडस्पीकर के मुद्दे को लेकर सरकार और मस्जिदों को चेतावनी भी दी। उन्होंने कहा था कि अगर मस्जिद से यह लाउडस्पीकर नहीं हटाए गए तो वह मस्जिद के बाहर लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजायेंगे। इसके अलावा राज ठाकरे ने अपनी हालिया सभा में माहिम दरगाह के पीछे समंदर में बनी मजार के पास हुए अवैध निर्माण के मुद्दे पर सरकार को अल्टीमेटम दिया था। जिसके बाद दूसरे दिन ही अवैध निर्माण को ढहा दिया गया था। इसी बात से प्रभावित होकर गुजरात के एक युवक लिंकन सोखडिया ने एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे को ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने गुजरात के एक तालाब को बचाने के लिए ट्वीट करने का अनुरोध किया है।

गुजराती युवक ने ट्वीट में क्या लिखा?
गुजरात के इस युवक का नाम लिंकन सोखडिया है। लिंकन ने लिखा है, ‘आदरणीय राज ठाकरे जी यह अहमदाबाद की चंदोला झील है जो अब विलुप्त हो चुकी है। इसका अब नाम ही बचा हुआ है। यहां की आधी झील को अवैध मुस्लिम निवासियों ने हजम कर लिया है। यह बात पूरा गुजरात जानता है। इतना ही नहीं यहां बड़ी संख्या में अवैध धंदे भी चलाए जाते हैं। कई अपराधियों के लिए यह एक सुरक्षित पनाहगाह भी है। यहां एक नहीं बल्कि कई मस्जिद और मदरसे बनवाए गए हैं। अभी तक गुजरात के एक भी नेता ने इसके बारे में आवाज नहीं उठाई। कम से कम एक ट्वीट तो कीजिये ताकि यहां रह रहे हम जैसे अज्ञानी हिंदुओं का भविष्य बच जाए।
फ़िलहाल इस मुद्दे पर राज ठाकरे की तरफ से अभी तक कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं है। सवाल यह है कि महाराष्ट्र में अवैध निर्माण के मुद्दे पर आवाज़ बुलंद करने वाले राज ठाकरे क्या इस मुद्दे पर भी उतनी ही तत्परता दिखाएंगे।

मुंबई में दूसरा हाजी अली बनेगा क्या?
अपनी सभा में एक तरफ जहां राज ठाकरे ने प्रतापगढ़ किले में हुए अवैध निर्माण को गिराने के लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को बधाई दी थी। वहीं दूसरी तरफ यह सवाल भी उठाया था कि क्या मुंबई में हाजी अली की तरह एक और हाजी अली दरगाह बनाने की तैयारी शुरू है। उस जनसभा में राज ठाकरे माहिम के समुद्र में अवैध निर्माण का दावा करते हुए एक वीडियो दिखाया था। राज ठाकर ने कहा था कि माहिम में एक ऐतिहासिक दरगाह है। लेकिन, उसके बगल में समुद्र में अवैध रूप से कुछ निर्माण भी हुआ है। हालांकि, यहां पर पुलिस स्टेशन, बीएमसी के लोग हैं बावजूद इसके उन्होंने ध्यान नहीं दिया।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News