दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में बारिश जारी, तापमान में भी आई कमी

0

देश कि राजधानी दिल्ली में पिछले तीन दिन से लगातार रुक-रुक कर बारिश हो रही है. तीन दिन से जारी बारिश की वजह से दिल्लीवासियों को गर्मियो से राहत तो जरुर मिली है लेकिन सड़को पर लगे जाम ने उनकी परेशानी भी बड़ा दी है. आज सुबह से जारी बारिश की वजह कई लोग अपने दफ्तर देरी से पहुचे वही कई जगह सड़को पर जलभराव भी की स्थिति भी बन गई है. मौसम विभाग के अनुसार अगले एक-दो दिन तक दिल्ली व आस पास के राज्यों में आसमान पर बादल छाये रह सकते है. वही दक्षिण भारत में अरुणाचल प्रदेश और कर्नाटका के कई हिस्सों में बारिश की सम्भावनाये जताई गई है.

हिमाचल के मनाली में तेज बहाव में बह गई वॉल्वो बस

भारी बारिश और बाढ़ के आसार के मद्देनजर राज्य में रेड अलर्ट घोषित किया जा चुका है. भूस्खलन और बारिश के चलते राज्य में कई सड़कों को बंद कर दिया गया है. शुक्रवार से हिमाचल प्रदेश में लगातार बारिश हो रही है. जानकारी के मुताबिक, 125 सड़कें भूस्खलन की वजह से बंद हो गई हैं. मंडी और मनाली नेशनल हाइवे को भी बंद कर दिया गया है.

वही मनाली में व्यास नदी का बहाव इतना तेज हो गया की वह किनारे पर कड़ी वॉल्वो बस नदी में जा बही. हालांकि बस खाली थी, जिसकी वजह से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. भारी बारिश के चलते राज्य हाई अलर्ट घोषित किया जा चूका है.

किन राज्यों में हो सकती है बारिश;

24 सितंबर को मौसम का हाल

भारी बारिश: हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, असम-मेघालय और तमिलनाडु

25 सितंबर को मौसम का हाल

भारी बारिश: हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, असम-मेघालय और तमिलनाडु

इस माह के अंत तक देश के कई हिस्सों में बारिश देखने को मिल सकती है.