Rain News : दिल्ली-NCR में बादल तो हैं, पर बारिश की आंख मिचौली कब तक चलेगी? मौसम का मिजाज समझ लीजिए

144
Rain News : दिल्ली-NCR में बादल तो हैं, पर बारिश की आंख मिचौली कब तक चलेगी? मौसम का मिजाज समझ लीजिए

Rain News : दिल्ली-NCR में बादल तो हैं, पर बारिश की आंख मिचौली कब तक चलेगी? मौसम का मिजाज समझ लीजिए

पिछले दो दिन से बारिश ऐसे हो रही है जैसे कोई छिड़काव कर रहा है। कुछ कदम दूर बारिश की बूंदें गिरती हैं और आगे चलकर देखिए तो सूखा दिखाई देता है। बारिश की आंख मिचौली दिल्ली-एनसीआर में देखने को मिल रही है। मौसम विभाग का अनुमान है कि 27 जुलाई से बारिश फिर बढ़ेगी।

 

फाइल फोटो

हाइलाइट्स

  • आसमान में बादल दिख रहे, पर दिल्ली में बारिश नहीं
  • कुछ इलाकों में रुक-रुककर बारिश हो रही है
  • मौसम विभाग ने कहा, 48 घंटे में आएगी अच्छी बारिश
नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली, नोएडा और आसपास के इलाकों में बारिश कमजोर पड़ी है। आसमान में बादल तो दिख रहे हैं लेकिन रविवार से बारिश कम हो गई है। बारिश भी कुछ मीटर या किमी के हिस्से में हो रही है। नोएडा सेक्टर 18 में कल शाम बारिश हुई लेकिन एक्सटेंशन की तरफ जाने वाले फ्लाइओवर पर बारिश नहीं थी जबकि दूरी महज कुछ मीटर की थी। इसी तरह, कुछ इलाकों में 5 से 10 मिनट के लिए बौछारें पड़ी हैं। अगले कुछ दिनों तक मौसम का हाल इसी तरह बना रहेगा। बारिश की कमी और बीच-बीच में धूप होने से लोग उमस की वजह से भी परेशान रहेंगे। हालांकि अच्छी बात यह है कि ये सिलसिला लंबा नहीं खिंचेगा। 27 जुलाई से बारिश एक बार फिर से बढ़ जाएगी।

आज राजधानी दिल्ली-एनसीआर में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तामपान 27 डिग्री तक रहेगा। 26 जुलाई को भी तामपान 36 डिग्री के आसपास बना रहेगा यानी गर्मी के साथ उमस का अहसास भी होगा। इसके बाद 27 जुलाई से तापमान कम होना शुरू हो जाएगा। बारिश की गतिविधियां बढ़ेंगी। 27 से 29 जुलाई तक हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके बाद 30 जुलाई को बारिश फिर से थोड़ी हल्की पड़ जाएगी।

navbharat times -Delhi NCR weather forecast: आज से फिर वही सड़ी गर्मी, चिपचिपा मौसम, दिल्ली में अब सीधे इस दिन होगी बारिश!
दिल्ली में इस हफ्ते मौसम का पूर्वानुमान

  1. आज यानी 25 जुलाई को आसमान में बादल छाए रहेंगे, हल्की बारिश भी हो सकती है।
  2. 26 को भी कुछ ऐसा ही मौसम रहेगा।
  3. 27 जुलाई को हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है।
  4. 28, 29 और 30 जुलाई को भी अच्छी बारिश के आसार हैं।

राज्यों में बारिश का हाल

  1. हिमाचल प्रदेश में इस हफ्ते अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है।
  2. उत्तराखंड के लिए भी मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि अलग-अलग जगहों पर भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है।
  3. पंजाब में 26, 27 और 28 जुलाई को अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश के आसार हैं।
  4. हरियाणा, चंडीगढ़ और राजधानी दिल्ली में 27 और 28 जून को कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।
  5. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 28 जुलाई को भारी बारिश के आसार हैं और पूर्वी यूपी में 27-28 जुलाई को अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश हो सकती है।
  6. राजस्थान के लोगों के लिए महत्वपूर्ण खबर यह है कि इस पूरे हफ्ते ज्यादा सतर्क रहना होगा। 28 जुलाई तक भारी बारिश जारी रह सकती है।

स्काईमेट के महेश पलावत ने बताया कि मॉनसून की अक्षीय रेखा अब मध्य भारत की तरफ बनी हुई है। इसकी वजह से उत्तर भारत में बारिश कम हुई है। अब यह रेखा 28 जुलाई के आसपास गंगा के मैदानी इलाकों के आसपास आएगी। इसकी वजह से दिल्ली समेत पंजाब, हरियाणा, यूपी और बिहार में बारिश की गतिविधियां बढ़ेंगी। रविवार को दिल्ली में अधिकतम तामपान 35.7 डिग्री रहा। यह सामान्य से एक डिग्री अधिक रहा। वहीं, न्यूनतम तापमान 27.1 डिग्री रहा। यह सामान्य है। हवा में नमी का स्तर 61 से 89 प्रतिशत तक बना रहा। वहीं, सुबह 8:30 बजे के बाद दिल्ली (सफदरजंग) में बूंदाबांदी, पालम में 1.6 एमएम, रिज में 1.2 एमएम, आया नगर में 2.4, जाफरपुर में 1 एमएम, पीतमपुरा में 0.5 एमएम, पूसा में 2 एमएम और मयूर विहार में 1 एमएम बारिश हुई।

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : weather news delhi ncr rain forecast next five days imd latest update
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News

Source link