जानिए क्या आई रेलवे की तरफ से उत्तम सौगात ?

0
railway
जानिए क्या आई रेलवे की तरफ से उत्तम सौगात

पहले तेजस , फिर वन्देमातरम और सेवा सर्विसेज जैसी सुविधायें तो पहले ही सरकार प्रदान कर रही है , लगता है रेल विभाग यात्रियों की सुहूलियत के लिए तट पर है अब त्योहार के मौसम को देखते हुए रेलवे ने यात्रियों को और भी बड़ी सहूलियत से नवाजने का फैसला किया है।

25 अक्टूबर से 2 नवंबर तक नई दिल्ली जंक्शन और आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म टिकट की बिक्री बंद रहेगी. इसी तरह हजरत निजामुद्दीन स्टेशन पर 25 से लेकर 27 अक्टूबर तक प्लेटफार्म टिकटों की बिक्री बंद रहेगी. इसका मतलब अपने रिश्तेदारों और साथियों को प्लेटफार्म तक छोड़ने के लिए प्लेटफार्म टिकट लेने के लिए लम्भी कतार में नहीं लगना होगा ना ही प्लेटफार्म टिकट होने पर भरी भरकम जुर्मना चुकना होगा। दरअसल, त्यौहारों के कारण स्टेशनों पर बड़ी संख्या में लोग आएंगे. इस वजह से लोगों को रियायत दी गई है।

यह भी पढ़ें : जानिए क्यों है JIO के नए प्लेन से ग्राहक खफा

दिवाली और छठ का त्योहार बस आने को है, और वैसे तो त्योहार में ज्य्दा भीड़ होती है परंतु दिवाली और छठ पर रेलवे में अत्यंत भीड़ देखने को मिलती है, इसलिए सुरक्षा और सहूलियत को मद्देनजर देखते हुए रेलवे प्रशासन ने प्लेटफार्म टिकट की बिक्री पर कुछ समय के लिए प्रतिबन्ध लगा दिया ताकि यात्रियों के लिए यात्रा सुलभ हो सकें, यह वाक्ये तोर पर एक बेहतरीन कदम होगा।