बेरोज़गारी पर राहुल ने मोदी को घेरा, बताया “हिटलर”

0

देश में बेरोज़गारी का क्या हाल है इसके आंकड़े नेशनल सैंपल सर्वे ऑफिस (NSSO) ने जारी कर दिए हैं। बेरोज़गारी के आंकड़ों पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत तमाम विपक्षी पार्टियों ने सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। नेशनल सैंपल सर्वे ऑफिस द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, देश में बेरोज़गारी दर 6.1 फ़ीसदी है।

कांग्रेस ने आंकडों पर मोदी सरकार को घेरा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बेरोज़गारी के आंकड़ों पर सरकार को आड़े हाथों लिया है। राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए उनकी तुलना हिटलर से कर दी है। राहुल ने ट्वीट कर लिखा है कि, हमें हर साल 2 करोड़ नौकरी देने का वादा किया गया था लेकिन, पांच साल बाद पता लग चुका है कि देश तबाह हो चुका है। आज देश में बेरोज़गारी का आंकड़ा सबसे ज़्यादा है।  आगे उन्होंने लिखा कि सिर्फ़ 2017-2018 में ही 6.5 करोड़ युवा बेरोज़गार थे। अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने “The Fuhrer”  शब्द का इस्तेमाल किया जिसका जर्मन भाषा में मतलब “लीडर” होता है। नाज़ी आर्मी इस शब्द का इस्तेमाल हिटलर के लिए किया करती थी।

45 सालों में बेरोज़गारी अपने उच्चतम स्तर पर

बेरोज़गारी दर 1972-73 में 6 फ़ीसदी से ज़्यादा थी। हाल ही में नेशनल सैंपल सर्वे (NSSO) की तरफ़ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक़, देश में बेरोज़गारी की हालत 6.1 फ़ीसदी है। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बेरोज़गारी का ये आंकड़ा मोदी सरकार की चिंता बढ़ा सकता है, क्योंकि लगातार विपक्षी पार्टियां बेरोज़गारी के मुद्दे पर सरकार को घेर रही है। आने वाले लोकसभा चुनाव में बेरोज़गारी का मुद्दा खूब उछलने वाला है।