रोजगार पैदा करने में कांग्रेस-बीजेपी फेल- राहुल गांधी

0
रोजगार पैदा करने में कांग्रेस-बीजेपी फेल- राहुल गांधी
रोजगार पैदा करने में कांग्रेस-बीजेपी फेल- राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अमेरिका दौरे पर हैं। इस दौरान राहुल गांधी अमेरिकी छात्रों से मिले। आपको याद दिला दें कि राहुल गांधी दो हफ्ते के अमेरिका दौरे पर हैं। राहुल के अमेरिका दौरे से देश में सियासी संग्राम मचा हुआ है। और मचे भी क्यों न राहुल विदेश में लगातार मोदी सरकार पर वार किये जा रहे है, जिसकी वजह से विदेशी मीडिया में छा रहे है। इतना ही नहीं राहुल विदेशी सरजमी पर जो कुछ भी बोल रहे है वो स्वदेश में बड़ी खबर बन जा रही है। आपको बता दें कि राहुल गांधी विदेश में न सिर्फ मोदी सरकार पर वार कर रहे है, बल्कि कांग्रेस सरकार की गलतियों पर भी चर्चा करते नजर आ रहे है। मतलब साफ है कि राहुल अब आत्मालोचना करके खुद की सियासी जमीन तलाश रहे है। आइये जानते है कि अब राहुल ने क्या कहा?

आपको बता दें कि बीती रात को राहुल अमेरिका के छात्रों से मिले। छात्रों से मिलने के दौरान राहुल ने रोजगार पर भी चर्चा की। राहुल ने रोजगार पर भारत के हालात पर भी बात की। आपको बता दें कि राहुल ने कहा कि रोजगार पैदा करने में भारत की सभी सरकारें असफल रही है।


रोजगार सबसे बड़ी चुनौती….

रोजगार पर बात करते हुए राहुल ने इसे भारत की सबसे बड़ी चुनौती करार देने के साथ ही कहा कि रोजगार पैदा करने में पहले कांग्रेस फेल रही तो अब बीजेपी भी फेल हो गई। आपको बता दें कि राहुल ने कहा कि जितनी नौकरियां पैदा होनी चाहिए थी, उतनी नहीं हुई हैं, इसीलिए नौकरी ही सबसे बड़ी चुनौती है। रोजगार से जुड़े आकड़ो पर बात करते हुए राहुल ने कहा कि हर दिन बाजार में 30,000 बेरोजगार युवक आ रहे हैं, लेकिन नौकरियां सिर्फ 400 पैदा हो पा रही हैं, ऐसे में आप समझ सकते है कि नौकरी कितनी बड़ी चुनौती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × 1 =