कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज से दो दिन के अमेठी दौरे पर, मिशन 2019 को लेकर तैयारियां

130

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी आज अपने दो दिवसीय दौरे के लिए अमेठी के लिए रवाना हुए है. यह दौरा आगामी चुनाव को लेकर काफी अहम साबित हो सकता है. इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी संसदीय क्षेत्र अमेठी से कई महत्वपूर्ण चीजों पर चर्चा करते हुए नजर आएंगे. इस दौरान वह कार्यकर्ताओं में जोश भरने के साथ किसानों की समस्या भी सुनेंगे.

बता दें कि इस दौरे से वे मिशन यूपी की शुरुआत करेंगे. कांग्रेस की सबसे अहम सीट वाले क्षेत्र माने जाने वाले अमेठी में निरंतर बढ़ रहे भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सक्रियता को देखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल ऐसा कोई भी मौक नहीं छोड़ना चाहेंगे. वह बीजेपी को घेरने की हर संभव कोशिश करते जरुर नजर आ सकते है. यह वे कई नेताओं के साथ 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर विचार-विमर्श करेंगे. इस दौरे पर उनका प्लान शहीद जवानों के परिजनों से मिलने से भी है. रिपोर्ट्स के अनुसार, आज अमेठी पहुंच रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं से मिलकर उनकी समस्याओं पर वार्ता करेंगे. साथ ही साथ चुनाव को लेकर उनमें उत्साह का संचार भी करेंगे.

congress -

क्या है आज का कार्यक्रम

राहुल सुबह नौ बजे लखनऊ के अमौसी एअरपोर्ट पहुंचे होंगे. इसके बाद सडक मार्ग से रायबेरली होते हुए अमेठी रवाना होंगे. वह जाकर करीब 11.30 बजे स्थानीय कार्यकर्ताओं के साथ एक मीटिंग कर कई अहम विषयों पर चर्चा करेंगे. राहुल दोपहर 2 बजे मृतक किसान अब्दुल सत्तार के घर जाकर उनके परिवार वालों से मिलेंगे. यहीं नहीं इस दौरान वह अमेठी का दौरा करेंगे और स्थानीय जनता से उनकी समस्याओं को सुनेंगे. शाम चार बजे छोटे व्यापारियों से उनकी समस्या को जानने और समझने के लिए चर्चा करेंगे. इस दौरान वह व्यापारियों से जीएसटी लागू होने के बाद को लेकर उनके फीडबैक लेते नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें: गुजरात में कांग्रेस को लगा एक बड़ा झटका, कुंवरजी बावलिया ने दिया अपने पद से इस्तीफा

अगले दिन का कार्यक्रम

अगले दिन यानी गुरुवार को राहुल सुबह नौ बजे गौरीगंज कार्यलय में जनता दरबार लगाएंगे और 11 बजे शहीद अनिल मौर्य के आवास जाकर शोक संवेदना प्रकट करेंगे. दोपहर ढाई बजे किसान संगोष्ठी में शिरकत लेंगे और 4 बजे लखनऊ वापस आकर दिल्ली रवाना हो जाएंगे.