पिछले 10 दिनों में राहुल गाँधी की तीसरी यात्रा, 31 अगस्त को कैलाश मानसरोवर के लिए होंगे रवाना

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी पिछले 10 दिनों से ताबड़तोड़ यात्राओं पर है. कुछ दिन पहले ही वह जर्मनी व ब्रिटेन के दौरे पर थे. दोनों देशों में राहुल ने कई कार्यकर्मो में भाग लिया. उसके बाद भारत आने के बाद केरल में दो दिवसीय दौरे पर गए. केरल में राहुल ने बाढ़ पीड़ितो का हाल जाना और उन्हें हर संभव मदद करने का भरोसा भी दिया. फ़िलहाल राहुल गाँधी का आज केरल दौरे का दूसरा दिन है. वह वहा से आते ही मानसरोवर की यात्रा के लिए रवाना हो जायेंगे.

कई मौको पर राहुल गाँधी अपने आप को बता चुके है ‘शिव भक्त’

कई मौकों पर खुद को ‘शिवभक्त’ बता चुके कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 31 अगस्त को कैलाश मानसरोवर की यात्रा करने जाएंगे. राहुल गांधी ने वादा किया था कि कर्नाटक चुनाव के बाद कैलाश जाएंगे. लेकिन अब जाकर राहुल को भोले बाबा का बुलावा आया है.

केरल में बाढ़ पीड़ितो का हाल जानने के बाद वह मानसरोवर के लिए निकलेंगे. ख़ास बात यह है की वह मानसरोवर यात्रा के लिए नेपाल के रास्ते से नहीं बल्कि चीन के रास्ते से हो कर जायेंगे. उन्होंने कर्नाटका चुनाव के बाद कैलाश मानसरोवर जाने का  वादा किया था लेकिन लगता है अब जा कर राहुल गाँधी को भोले बाबा का बुलावा आया है.

कर्नाटका चुनाव के प्रचार के दौरान हादसे से बचने के बाद किया था कैलाश जाने का वादा  

अप्रैल में दिल्ली में आयोजित कांग्रेस की ‘जन-आक्रोश रैली’ राहुल गांधी ने कहा था, ‘मैं दो-तीन दिन पहले कर्नाटक जा रहा था, मैं प्लेन में सवार था. प्लेन अचानक 8 हजार फीट नीचे आ गया. मैं अंदर से हिल गया और लगा कि अब गाड़ी गई. तभी मुझे कैलाश मानसरोवर याद आया. अब मैं आपसे 10 से 15 दिन के लिए छुट्टी चाहता हूं ताकि कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर जा सकूं.’

 

बता दे राहुल कई बार अपने आप को शिव भक्त बता चुके है. उन्होंने गुजरात चुनाव के दौरान अपने आप को जनेऊ धारी हिंदू भी बताया था.