दिल्ली के इस शानदार होटल में इफ्तार पार्टी देंगे राहुल गांधी, जानिए कौन से दिग्गज नेता होंगे शामिल

0

नई दिल्लीः कल ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को मानहानि के केस में मुंबई के भिवंडी अदालत द्वारा एक बड़ा झटका लगा था. जिसमें राहुल के ऊपर महाराष्ट्र की भिवंडी कोर्ट ने आरोप तय किया है. राहुल गांधी पर आईपीसी की धारा 499 और 500 के तहत केस चलेगा. वहीं राहुल ने सुनवाई के दौरान अपने ऊपर लगे आरोपों को स्वीकार नहीं किया. पर आज राहुल ने रमजान के इस पाक अवसर पर दिल्ली के होटल ताज पैलेस में इफ्तार पार्टी का आयोजन करने जा रहें है.

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद ये पहला मौका है जब राहुल गांधी इफ्तार पार्टी दें रहें है. इस पार्टी में राजनीतिक जगत से कई लोगों शिरकत करेंगे. राहुल की इस इफ्तार पार्टी में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी शामिल होंगे. इस पार्टी का हिस्सा विपक्ष के कई बड़े नेता भी होंगे. इससे पहले कांग्रेस पार्टी की दिग्गज अध्यक्ष सोनिया गांधी ने साल 2015 में इफ्तार पार्टी का आयोजना किया था. अब उनके बेटे राहुल ने 2018 में इस पार्टी का आयोजना किया है.

यह भी पढ़ें: आरएसएस मानहानि मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अदालत में हुए पेश

कई दिग्गज नेता शिरकत करेंगे इस पार्टी में

राहुल द्वारा आयोजित की गई इस पार्टी में राजनीतिक गलियारों से कई नेता पहुंचेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस पार्टी में विपक्षी दल के नेता भी शामिल होंगे. इस इफ्तार पार्टी में कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारास्वामी, जेडीएस के अध्यक्ष एचडी देवगौड़ा के भी शामिल होने की उम्मीद है.

बता दें कि इस पार्टी में पहले पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के आमंत्रित होने की कोई खबर नहीं थी. लेकिन सोमवार को कांग्रेस पार्टी की ओर से इस खबर का खंडन किया गया. कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट के माध्यम से कहा कि कई मीडिया हाउस ने कांग्रेस अध्यक्ष की ओर पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को पार्टी में आमंत्रित करने को लेकर काफी सवाल उठाया है. पर कांग्रेस पार्टी की तरफ से प्रणव मुखर्जी को आमंत्रित किया गया है और उन्होंने इस आमंत्रण को स्वीकार भी कर लिया है. उम्मीद है इस प्रकार की बेकार अपवाह बंद हो जाएगी.

यह भी पढ़ें: आज जेडीएस के साथ बैठक में मंत्री मंडल पर फैसला कर सकती है कांग्रेस

इफ्तार पार्टी में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायावती भी हो सकते है शामिल

इस पार्टी का निमंत्रण सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायावती को भी दिया गया है. इस पार्टी में अखिलेश यादव और मायावती के भी पहुंचने की उम्मीद की जा रहीं है. कांग्रेस ने इस पार्टी का न्योता पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी भेजा है. इसके अलावा मुलायम सिंह यादव, शरद यादव, शरद पवार, सीताराम येचुरी, तेजस्वी यादव के शामिल होने की भी संभावना है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twelve + 18 =