राहुल का भाजपा सरकार पर निशाना कहा गुजरात-असम के सीएम को जगाने में सफल रहें

0

नई दिल्ली: कांग्रेस ने जब से विधानसभा चुनाव जीते है तब से उनके द्वारा चुने गए सीएम ने कई राज्यों में अपने वादों को पूरा करते हुए, सबसे पहले किसानों का कर्ज माफ किया है.

भाजपा के दो मुख्यमंत्रियों को नींद से जगाया है- राहुल गांधी 

बता दें कि किसानों का कर्ज माफी के मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का कहना है कि उनके इस कदम ने भाजपा के दो मुख्यमंत्रियों को नींद से जगाया है. कांग्रेस ने दो राज्यों में नई सरकार बनाते ही किसनों का कर्ज माफ किया है.

राहुल ने ट्वीट करते साझा किया है कि कांग्रेस पार्टी असम और गुजरात के सीएम को नींद से जगा चुकी  है. पीएम अभी भी सो रहें है हम उन्हें भी जगा देंगे. सरकार बनते ही मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ और छत्तीसगढ़ के मुख्यकमंत्री भूपेश बघेल ने किसानों के कर्ज माफ किए है. कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों के इस निर्णायक फैसले के बाद गुजरात सरकार ने भी किसानों को सौगात दी है. उन्होंने किसानों का कर्ज माफ नहीं किया है लेकिन बिजली बिल जरुर माफ किया है. गुजरात सरकार ने किसानों पर बकाया 650 करोड़ रुपये का बिजली का बिल माफ कर दिया है.

गुजरात सरकार ने किसानों पर बकाया 650 करोड़ रुपये का बिजली का बिल माफ किया 

बता दें कि मंगलवार को असम सरकार ने भी किसानों का कर्ज माफ करने का फैसला किया है. इस कर्जमाफी का लाभ करीब आठ लाख किसानों को मिल सकता है, जिससे सरकार पर 600 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा. राहुल गांधी ने बीते दिन कहा था कि वो पीएम मोदी पर दबाव डालकर देश के हर किसान का कर्ज माफ करवाएंगे.