Rahul Gandhi T-Shirt Controversy: इतनी ठंड में क्‍यों सिर्फ ‘टी शर्ट’ पहने हैं राहुल गांधी, स्‍वेटर कब पहनेंगे, जानिए जवाब

68
Rahul Gandhi T-Shirt Controversy: इतनी ठंड में क्‍यों सिर्फ ‘टी शर्ट’ पहने हैं राहुल गांधी, स्‍वेटर कब पहनेंगे, जानिए जवाब

Rahul Gandhi T-Shirt Controversy: इतनी ठंड में क्‍यों सिर्फ ‘टी शर्ट’ पहने हैं राहुल गांधी, स्‍वेटर कब पहनेंगे, जानिए जवाब


Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई में चल रही भारत जोड़ो यात्रा में उनके टीशर्ट पहनने को लेकर खूब व‍िवाद हो रहा है। इस पर सोमवार को राहुल गांधी ने स‍िलस‍िलेवार जवाब द‍िया। साथ ही उन्‍होंने केंद्र की बीजेपी सरकार पर भी हमला बोला।

 

हाइलाइट्स

  • वायनाड सांसद राहुल गांधी की अगुवाई में चल रही भारत जोड़ो यात्रा
  • कड़ाके की ठंड के बावजूद केवल टीशर्ट पहनकर चल रहे राहुल गांधी
  • सोमवार को राहुल ने ठंड के बावजूद स‍िर्फ टीशर्ट पहनने की वजह बताई
चंडीगढ़: राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा हर‍ियाणा पहुंची है। भीषण ठंड के बावजूद यात्रा के दौरान राहुल गांधी के स‍िर्फ टीशर्ट पहनने पर काफी व‍िवाद हो रहा है। वहीं कड़ाके की ठंड के बावजूद टी-शर्ट पहनने के सवाल का सोमवार को राहुल गांधी ने जवाब द‍िया। राहुल गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश में तीन गरीब लड़कियों से मिलने के बाद उन्होंने मार्च के दौरान केवल टी-शर्ट पहनने का फैसला किया। लोग मुझसे पूछते हैं कि मैंने यह सफेद टी-शर्ट क्यों पहनी है, क्या मुझे ठंड नहीं लगती है? मैं आपको कारण बताऊंगा। इसके बाद राहुल गांधी ने टीशर्ट पहनने का कारण बताया।

राहुल गांधी ने कहा क‍ि केरल में जब भारत जोड़ो यात्रा शुरू हुई थी। वहां मौसम गर्म और उमस भरा था। लेकिन जब हमने मध्य प्रदेश में प्रवेश किया तो वहां थोड़ी ठंड थी। इस दौरान एक दिन फटे कपड़ों में तीन गरीब बच्चियां मेरे पास आईं… जब मैंने उन्हें पकड़ा तो वे ठंड के चलते कांप रही थीं क्योंकि उन्होंने अच्छे और गरम कपड़े नहीं पहने थे। यह देखकर उस दिन मैंने फैसला किया कि जब तक मैं कांप नहीं जाऊंगा, मैं केवल एक टी-शर्ट पहनूंगा।

पानीपत में जिस बीजेपी वर्कर के यहां चाय पीने पहुंचे राहुल गांधी, जानिए उसने क्या बताया


राहुल गांधी कब पहनेंगे स्‍वेटर

राहुल गांधी ने सोमवार शाम हरियाणा के अंबाला में एक नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए कहा क‍ि जब मैं कांपने लगूंगा, तब सोचूंगा कि स्वेटर पहन लूं। मैं उन तीन लड़कियों को संदेश देना चाहता हूं कि अगर आपको ठंड लग रही है तो राहुल गांधी को भी ठंड लगेगी।

‘मेरा टी-शर्ट में होना असली सवाल नहीं’
राहुल गांधी ने कहा क‍ि मेरा टी-शर्ट में होना असली सवाल नहीं है, असली सवाल यह है कि देश के किसान, गरीब मजदूर और उनके बच्चे फटे कपड़े, टी-शर्ट और बिना स्वेटर के हैं। मुआवजे की मांग करते हैं, तो उन्हें पता चलता है कि कंपनी कहीं नहीं है।

Bharat Jodo Yatra: भारत में रोजगार कहां से आएगा? राहुल गांधी का जवाब सुनिए

केंद्र सरकार पर बोला हमला
अखबारों की खबरों का हवाला देते हुए पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने आगे कहा क‍ि हिमाचल प्रदेश में सेब का पूरा व्यापार एक उद्योगपति के हाथों में है। यदि आप जम्मू-कश्मीर जाते हैं, फिर से सेब का पूरा व्यापार एक ही उद्योगपति के हाथों में है। रद्द किए गए केंद्रीय कृषि कानूनों का विरोध करने वाले किसानों पर गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने संसद में मांग उठाई कि कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के दौरान 700 किसान मारे गए, कम से कम उनके बलिदान को स्वीकार करें और उन्हें शहीद का दर्जा दें, लेकिन सरकार यह स्वीकार नहीं करती।

96461415 -

कब समाप्‍त होगी भारत जोड़ो यात्रा
भारत जोड़ो यात्रा इस समय हरियाणा से होकर गुजर रही है। सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई यात्रा 30 जनवरी को जम्‍मू कश्‍मीर पहुंचेगी। राहुल गांधी के श्रीनगर में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ यात्रा समाप्त होगी। यह मार्च अब तक तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली और उत्तर प्रदेश को कवर कर चुका है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News