ईवीएम मसले के बीच, राहुल ने कार्यकर्ताओं से कहा- अगले 24 घंटों तक सतर्क और चौकन्ना रहें

146

आम चुनाव के नतीजे आने से पहले, ईवीएम सुरक्षा मुद्दा उठने और 100 फीसदी वीवीपैट पर्चियों के मिलान वाली मांग के ख़ारिज हो जाने के बीच, राजनीतिक पार्टियां ने अपनी तरफ़ से वोटिंग मशीन पर नज़र रखने के लिए स्ट्रॉंग रूम के बाहर कार्यकर्ता तैनात किए हुए हैं। इसी बीच, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं को अगले 24 घंटों तक सतर्क और चौकन्ना रहने की बात कही है।

राहुल ने ट्वीट करते हुए कहा कि ‘’अगले 24 घंटे महत्वपूर्ण हैं। सतर्क और चौकन्ना रहें। डरे नहीं। आप सत्य के लिए लड़ रहे हैं । फर्जी एग्जिट पोल के दुष्प्रचार से निराश न हो। खुद पर और कांग्रेस पार्टी पर विश्वास रखें, आपकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी।‘’ बता दें कि तमाम न्यूज़ चैनलों के एग्जिट पोल में एनडीए की सरकार बनती हुई दिखाई दे रही है। वहीं, 2014 के मुक़ाबले कांग्रेस की सीटें भी बढ़ने का अनुमान है।

Rahul Gandhi tweet -

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने विपक्ष की वीवीपैट के ईवीएम से 100 फीसदी मिलान करने वाली याचिका को ‘बकवास’ बताते हुए ख़ारिज दिया था। याचिका ख़ारिज होने से विपक्ष को झटका लगा और साथ ही ईवीएम सुरक्षा को लेकर विपक्ष की तरफ़ से उठाए गए सवाल पर चुनाव आयोग ने जवाब दिया।

दरअसल, उत्तर प्रदेश के चार ज़िलों में ईवीएम की सुरक्षा को लेकर विपक्ष की ओर से सवाल उठाए गए थे। चुनाव आयोग ने ईवीएम सुरक्षा को लेकर उठाए गए सवालों के जवाब में मंगलवार को साफ किया कि गाजीपुर, चंदौली, डुमरियागंज और झांसी में ईवीएम को लेकर जो विपक्ष की ओर से आरोप लगाए गए वो असल तथ्यों से परे है।