चंद्रयान- 2 फेल होन पर राहुल ने दी प्रतिक्रिया

Rahul-Gandhi
Rahul-Gandhi

कांग्रेस सांसद व पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय अंतरिक्ष एजेंसी इसरो के मिशन चंद्रयान- 2 के असफल होने पर प्रतिक्रिया दी है। राहुल ने कहा, मून मिशन के लिए इसरो टीम को बधाई। यह प्रत्येक भारतीय के लिए एक प्ररेणा है।

कांग्रेस नेता राहुल ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘’इसरो की टीम को चंद्रयान-2 मून मिशन पर शानदार काम के लिए बधाई। आपका जुनून और समर्पण प्रत्येक भारतीय के लिए एक प्रेरणा है।” विक्रम को चंद्रमा की सतह के करीब तक पहुंचाने में इसरो की टीम के प्रयासों की सराहना करते हुए राहुल ने कहा, “आपका का काम बेकार नहीं जाएगा। इसने कई बेजोड़ और महत्वाकांक्षी भारतीय अंतरिक्ष मिशनों की बुनियाद रखी है।”

बता दें कि लैंडर विक्रम का इसरो से उस समय संपर्क टूट गया, जब वह चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर उतरने वाले स्थान से महज 2.1 किलोमीटर रह गया था।

प्रधानमंत्री मोदी ने क्या कहा देखिये

चांद्रायण 2 पर प्रधान मंत्री मोदी

 राहुल के अलावा कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने अंतरिक्ष की नई सीमाओं को पार कर लिया है और देश के सभी नागरिकों को गौरवान्वित किया है।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘’चंद्रयान-2 मिशन इस बात का प्रमाण है कि इसरो के वैज्ञानिकों ने अंतरिक्ष की नई सीमाओं को पार कर लिया है और हर भारतीय को गौरवान्वित किया है।‘’ सुरजेवाला ने आगे ट्वीट किया, ‘’हम इसे नई ऊंचाईयों तक पहुंचने के मौके के रूप में देख रहे हैं। नए मुकामों और ऊंचाईयों को पाने के लिए भविष्य काफी उज्‍जवल है।‘’