चुनावों में बढ़ते अभद्र भाषा के लिए राहुल जिम्मेदार : राजनाथ

263

चुनावों में बढती कटुता और अभद्र भाषा के प्रयोग के लिए पूरी तरह से राहुल गाँधी को जिम्मेदार बताते हुए राजनाथ सिंह ने कहा है कि ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी राष्ट्रीय पार्टी के अध्यक्ष ने देश के प्रधानमंत्री के लिए ‘चोर’ शब्द का प्रयोग किया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कोई व्यक्ति नहीं होता है वो एक संस्था है और कांग्रेस ने इस संस्था की गरिमा को कम किया है.

लोकसभा में चुनाव में कटुता बढ़ाने वाले बयान और आचार संहिता को लेकर पूछे गये सवाल पर राजनाथ सिंह ने कहा कि, “ऐसा नहीं होना चाहिए, लेकिन कांग्रेस ने इसकी शुरुआत की है, राजनाथ सिंह ने चुनाव प्रचार के दौरान दलों को उच्च मापदंड को बनाए रखने के लिए भी कहा और बताया कि राहुल गाँधी ने किस तरह से इस स्तर को नीचे ले जाने का काम किया है.

Raj Nath 1 -

जब उनसे बाबत सवाल पूछे गये कि राजीव गाँधी और इंदिरा गाँधी के बारे में भी चोर शब्द का इस्तेमाल किया गया था, तब उन्होंने कहा कि ऐसा नारा तब पार्टी कार्यकर्ताओं ने लगाया होगा. लेकिन एक पार्टी अध्यक्ष द्वारा इस तरह के नारे लगवाना बेहद अशोभनीय है.

हालाँकि बाद के सवालों में सीटों के बारे में पूछने पर राजनाथ सिंह ने बताया कि मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूँ कि हमें 2014 के मुकाबले ज्यादा सीटें मिलेंगी. और राजग को दो तिहाई बहुमत मिलेगा. गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि हम सभी दलों को साथ लेकर चलेंगे लेकिन राजग को दो तिहाई बहुमत मिलेगा.