संबित पात्रा ने राहुल गांधी के पूर्वजों को बताया देश की गरीबी का ज़िम्मेदार

0

भाजपा और कांग्रेस के बीच का मनमुटाव इस वक़्त अपने चरम पर है. दोनों पार्टियों के नेता एक दूसरे को अलग-अलग कमियों के लिए ज़िम्मेदार ठहराते रहते हैं. इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के एक ट्वीट की वजह से भाजपा ने राहुल पर हमला बोल दिया है.

पीएम से सवाल का संबित ने दिया जवाब

दरअसल इस वक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दावोस में विश्व आर्थिक मंच (WEF) सम्मेलन में शिरकत करने के लिए गए हुए हैं. इसी दौरान राहुल गांधी ने अंतरराष्ट्रीय एनजीओ ऑक्सफेम का हवाला देते हुए पीएम मोदी पर हमला किया था और लिखा था कि “वह दावोस में दुनिया को बताएं कि क्यों भारत में एक प्रतिशत लोगों का 73 फीसदी संपत्ति पर कब्जा है? “ राहुल के इस ट्वीट को सोशल मीडिया पर खासी अच्छी-बुरी प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं.

फिर क्या था, भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा इतनी बड़ी बात पर कैसे चुप रहते. उन्होंने भी इस सवाल का जवाब देते हुए राहुल गांधी पर हमला बोल दिया. संबित पात्रा ने कहा कि वह राहुल गांधी के सवालों का जवाब देंगे. जवाब में उन्होंने ट्वीट किया, ‘श्री राहुल गांधी जी पीएम को डिस्टर्ब क्यों करते हैं, वह भारत में निवेश लाने के लिए कठिन परिश्रम कर रहे हैं, मैं आपके सवाल का जवाब दूंगा सर.’  इसके बाद संबित पात्रा ने एक और ट्वीट किया. जिसमे उन्होंने लिखा, ‘राहुल जी ये आपके पूर्वजों की देन है जिन्होंने आज़ादी के बाद ज्यादातर दिनों तक भारत पर राज किया, और इसी की वजह से भारत के एक प्रतिशत लोगों के पास 73 फीसदी जायदाद है.’ संबित पात्रा ने राहुल गांधी को कहा है कि वह पीएम परेशान ना करें क्योंकि वह राष्ट्रनिर्माण में व्यस्त हैं.

अंतर्राष्ट्रीय रिपोर्ट में हुआ खुलासा

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय एनजीओ ऑक्सफेम की रिपोर्ट में कहा गया है कि साल 2017 में भारत में जितनी संपत्ति अर्जित की गई उसका 73 प्रतिशत हिस्सा भारत के एक फीसदी रईसों के पास गया. रिपोर्ट में कहा गया है कि यह रिपोर्ट उस थ्योरी को और भी मजबूती से साबित करती है जिसमें कहा गया है कि भारत में वैश्वीकरण का फायदा अमीरों ने गैरआनुपातिक तरीके से उठाया. इसका मतलब यह है कि आबादी के हिसाब से अमीरों के पास ग्लोबलाइजेशन का फायदा जिस अनुपात में पहुंचना चाहिए था उससे कही ज्यादा वे इससे लाभान्वित हुए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

thirteen − seven =