Rahul Dravid-Rishabh Pant: नहीं देखा होगा राहुल द्रविड़ का यह रूप, पंत ने जड़ा शतक तो इस तरह दहाड़ उठे कोच

0
66


Rahul Dravid-Rishabh Pant: नहीं देखा होगा राहुल द्रविड़ का यह रूप, पंत ने जड़ा शतक तो इस तरह दहाड़ उठे कोच

इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांचवें टेस्ट मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने महज 89 गेंद में शतक जड़कर भारत की दमदार वापसी कराई है। टेस्ट क्रिकेट में पंत का यह पांचवा शतक था। वहीं उन्होंने विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर भारत के लिए टेस्ट में सबसे तेज 2000 रन बनाने के आंकड़े को भी पार किया। पंत के इस शतक के बाद भारतीय टीम का पूरा डग आउट खुशी से झूम उठा। खास तौर से कोच राहुल द्रविड़ पंत के शतक से जिस तरह खुश हुए वह देखने काबिल था।

शांत और विनम्र स्वभाव के लिए मशहूर द्रविड़ पंत के शतक के बाद ड्रेसिंग उछल पड़े थे। द्रविड़ का ऐसा कम ही देखने को मिलता है। द्रविड़ के इस रिएक्शन का अब एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। पंत मैच में 146 रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान उन्होंने 111 गेंद का सामना करते हुए 20 चौके और 4 छक्के भी लगाए।

IND vs ENG: 23 साल के गेंदबाज ने कोहली को कर दिया चारो खाने चित्त, बोल्ड कर मनाया इस तरह से जश्न
बता दें कि टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम एक समय 98 रन के स्कोर पर अपने पांच विकेट गंवा दिए थे। यहां से पंत ने रवींद्र जडेजा के साथ शतकीय साझेदारी कर पारी को संभाला। इस दौरान पंत की बल्लेबाजी के सामने इंग्लैंड के सभी गेंदबाज संघर्ष करते हुए नजर आए।

वहीं मैच में रोहित शर्मा के की गैरमौजूदगी में भारत के लिए शुभमन गिल (17) के साथ चेतेश्वर पुजारा (13) ओपनिंग के लिए मैदान पर उतरे थे लेकिन वह टीम को ठोक नहीं दिला सके। इसके बाद हनुमा विहारी भी सिर्फ 20 रन बनाकर पवेलियन का रुख कर लिए जबकि विराट कोहली सिर्फ 11 रन बना सके। वहीं श्रेयस अय्यर ने 15 रन बनाए।

navbharat times -IND vs ENG: भारत के खिलाफ वनडे-टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, 34 साल के अनकैप्ड खिलाड़ी को मौका
सीरीज में 2-1 से आगे है भारत

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है। टीम इंडिया पिछले साल इंग्लैंड दौरे पर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने आई थी। सीरीज के चार मैच खेले खेले जा चुके थे लेकिन कोरोना महामारी के कारण पांचवें टेस्ट को स्थगित कर दिया गया था। ऐसे में दोनों टीमों के बीच री शेड्यूल हुआ यह मुकाबला इस साल खेला जा रहा है।

navbharat times -IND vs ENG: भारत के दोनों ओपनरों ने की एक ही गलती, जेम्स एंडरसन बने काल, इंग्लैंड को मिली धमाकेदार शुरुआत
सीरीज में भारतीय टीम की स्थिति काफी मजबूत है। टीम इंडिया 2007 के बाद फिर से इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने के करीब है। सीरीज में 2-1 की लेने के बाद मेजबान इंग्लैंड के लिए यह मैच करो या मरो का हो चुका है। टीम इंडिया अगर इस मैच को ड्रॉ भी करा देती है वह सीरीज जीत जाएगी लेकिन इंग्लैंड को बराबरी के लिए हर हाल में इस मैच को जीतना होगा।



Source link