राहुल ने साधा मोदी पर निशाना कहा यहां मजदूर खदान में फंसे है वहीं पीएम तस्वीर खींचने में व्यस्त

217

नई दिल्ली: मेघालय में करीब दो हफ्ते से कोयले की खदान में फंसे 15 खनिकों को बचाने का अभियान अपने प्रगति पर है. फिलहाल इसमें कोई सफलता प्राप्त नहीं हो पाई है.

बता दें कि अब इस मामले की गंभीरता को देखते हुए राहुल ने पीएम मोदी पर तंज कसा है. राहुल ने ट्वीट कर खनिकों को बचाने की अपील की. यह 15 खनिक 13 दिसंबर से मेघालय की एक कोयला खदान में फंसे हुए हैं.

stop posing for cameras help miners trapped in meghalaya coal mine urge rahul gandhi 1 news4social -

5 खनिक 13 दिसंबर से मेघालय की एक कोयला खदान में फंसे है

राहुल ने इस दौरान यह भी कहा है कि केंद्र सरकार ने बचाव कार्य के लिए हाई-प्रेशर पंप की व्यवस्था मुहैया करने से इंकार कर दिया है. राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री को इन फंसे खनिकों को बचाने के लिए ओर संभव चीजें उपलब्ध करवानी चाहिए.

उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि पानी से भरी कोयले की खदान से पिछले दो हफ्ते से15 खनिक सांस लेने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. दूसरी तरफ पीएम मोदी बोगिबील सेतु पर कैमरों के समकक्ष पोज देते हुए दिखाई दी. उनकी सरकार ने बचाव के लिए हाई प्रेशर वाले पंपों की व्यवस्था करने से इनकार कर दिया.

stop posing for cameras help miners trapped in meghalaya coal mine urge rahul gandhi 3 news4social -

प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला का बयान 

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इससे पहले भी मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि 11 दिनों से 15 खनिक मेघालय के जयंतिया हिल्स में काफी मुश्किल हालात में फंसे हुए है. पानी निकालने का अब काफी तेज करना जरूरी है, क्योंकि अब एक-एक मिनट इन खनिकों के लिए महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा है कि मोदी सरकार की ओर से देर से प्रतिक्रिया की गई है. और मैं खनिकों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करने खुद को राष्ट्र के साथ शामिल करता हूं.