R.Balki film: गुरुदत्त से इंस्पायर मगर उनकी बायोपिक नहीं, फिल्म पर क्यों चुप हैं अमिताभ बच्चन?

105
R.Balki film: गुरुदत्त से इंस्पायर मगर उनकी बायोपिक नहीं, फिल्म पर क्यों चुप हैं अमिताभ बच्चन?


R.Balki film: गुरुदत्त से इंस्पायर मगर उनकी बायोपिक नहीं, फिल्म पर क्यों चुप हैं अमिताभ बच्चन?

Film Inspired By Guru Dutt Life: चीनी कम और पैड मैन जैसी फिल्मों के डायरेक्टर आर. बाल्कि की फिल्म चुपः रिवेंज ऑफ एन आर्टिस्ट का टीजर रिलीज होते ही चर्चा में आ गया है. टीजर थ्रिलर फिल्म का अहसास करता है लेकिन खास बात यह है कि इसमें मास्टर फिल्ममेकर गुरुदत्त की फिल्मों के गाने सुने जा सकते हैं. क्या यह फिल्म गुरुदत्त की बायोपिक है या फिर उनकी जिंदगी पर आधारित कहानी? टीजर आते ही सोशल मीडिया में लोग यह सवाल उठा रहे हैं, लेकिन बाल्कि ने साफ कर दिया है कि यह फिल्म गुरुदत्त की कहानी नहीं कह रही बल्कि फिल्म उनकी लाइफ से इंस्पायर है. उन्होंने कहा है कि गुरुदत्त जैसा संवेदनशील कलाकार बॉलीवुड में आज तक नहीं हुआ. चुप ऐसे आर्टिस्टों की बात करती है., जिनकी दुनियावाले कद्र नहीं करते.

कलाकार का गुस्सा दिखता है यहां
असल में यह फिल्म गुरुदत्त जैसे आर्टिस्ट के अंदर पलने वाले गुस्से और निराशा को सामने आती है. बाल्कि ने गुरुदत्त की फिल्मों में दिखने वाले कलाकार के दुख को दिखाने के बजाय उसके थ्रिलर का रूप दिया है. जब ऐसे कलाकार को समाज में सही जगह नहीं मिलती तो वह किस हद तक जाकर बदला लेता है. फिल्म में आपको बहुत सारा खून-खराबा देखने को मिलेगा. बाल्कि का कहना है कि वह समाज को कलाकार की कद्र करना सिखाना चाहते हैं, वह बताना चाहते हैं कि अगर किसी कलाकार ने अपनी कला को मांजने में लंबा समय लगाया है तो उस देखा-सुना-समझा जाना चाहिए.

कहानी में है कलाकार का बदला
चुप एक थ्रिलर है और इसमें साउथ के स्टार दलकीर सलमान, सनी देओल, पूजा भट्ट और श्रेया धन्वंतरि मुख्य भूमिकाओं में हैं. सूत्रों की मानें तो इसमें अमिताभ बच्चन भी एक खास भूमिका अदा करते हुए नजर आएंगे या फिर उनकी आवाज में इस कहानी को पर्दे पर बयान किया जाएगा. फिल्म तैयार हो चुकी है और अमिताभ ने देख ली है. उन्हें यह फिल्म पसंद आई है और यही वजह है कि सोशल मीडिया में शनिवार को खुद बिग ने टीजर लॉन्च किया. शनिवार को ही गुरुदत्त की पुण्यतिथि थी. फिलहाल अमिताभ ने टीजर रिलीज करते हुए चुप्पी साधे रखी, लेकिन जल्द ही वे इसके बारे में बड़ा अनाउंसमेंट कर सकते हैं. फिल्म आर.बाल्कि ने लिखी है. टीजर देखकर लगता है कि चुपः रिवेंज ऑफ एन आर्टिस्ट एक संवेदशील कलाकार की कहानी है, जो कुछ कह नहीं पाता और अंदर-अंदर घुटता है. लेकिन जब उसका प्यार उसे नहीं मिलता तो वह खूनी बदला लेता है. टीजर के अंत में गीता दत्त की आवाज में गीत बजता है, वक्त ने किया क्या हसीं सितम. फिल्म की रिलीज डेट अभी घोषित नहीं की गई है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 





Source link